नितिन गडकरी ने निजी खिलाड़ियों से सामाजिक बंधन विकसित करने का किया आह्वान
नितिन गडकरी ने निजी खिलाड़ियों से सामाजिक बंधन विकसित करने का किया आह्वान
Share:

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सभी निजी क्षेत्र की संस्थाओं को सामाजिक बांड के विकास के लिए आगे आने के लिए कहा है, सामाजिक योगदान के माध्यम से उत्पन्न कोष का उपयोग शून्य घातक गलियारे जैसी परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए किया जा सकता है। "सड़क सुरक्षा के लिए निजी वित्तपोषण" पर एक आभासी कार्यक्रम में बोलते हुए, मंत्री ने कहा कि निजी क्षेत्र सड़क सुरक्षा के सभी 4E (इंजीनियरिंग, प्रवर्तन, शिक्षा और आपातकालीन देखभाल सेवाओं) को संबोधित करने के लिए अपने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) फंड का उपयोग कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक-निजी सहयोग और निरंतर प्रयासों से देश में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने और सड़क सुरक्षा में सुधार करने में मदद मिलेगी। केंद्रीय मंत्री ने 2025 तक सड़क हादसों में 50 प्रतिशत की कमी और 2030 तक देश में दुर्घटना से संबंधित मौतों को शून्य करने की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा, सड़क दुर्घटनाओं ने समाज और राष्ट्र पर सामाजिक-आर्थिक बोझ डाला और सभी निजी क्षेत्र की संस्थाओं से सामाजिक बंधनों के विकास के लिए सक्रिय रूप से आगे आने का आग्रह किया।

मंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि 50 प्रतिशत सड़क दुर्घटनाएं सड़क इंजीनियरिंग की समस्याओं के कारण होती हैं और अब सरकार ने ब्लैक स्पॉट में सुधार के लिए विशेष पहल की है। यह भारत में 'शून्य सड़क दुर्घटना' की दृष्टि में बहुत योगदान देगा।

कर्नाटक के सीएम बोम्मई कोविड -19 मामलों का जायजा लेने के लिए सीमावर्ती जिलों का करेंगे दौरा

भारत के उत्तर-पूर्वी राज्यों की हिंसा के शिकार हुए लोग

मालिक की जान बचाने के लिए जहरीले सांप से भिड़ गए 'कोको' और 'शेरू', खुद जान देकर भी पूरे घर को बचा लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -