नीति आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुरू की टीकाकरण लर्निंग एक्सचेंज की पहल

महामारी प्रतिक्रिया पर विचारों और सीखों का आदान-प्रदान शुरू करने और वैश्विक कोविड-19 टीकाकरण ज्ञान प्रबंधन मंच बनाने के प्रयास में, NITI Aayog और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने संयुक्त रूप से USAID- समर्थित 'सिटी-टू-सिटी कोविड-19 टीकाकरण लर्निंग' लॉन्च किया। एक्सचेंज (CoVLEx) पहल।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, CoVLEx प्लेटफॉर्म एक इंटरेक्टिव वेब-आधारित ज्ञान पोर्टल, सर्वोत्तम अभ्यास संग्रह जैसे ज्ञान उत्पादों का विकास करेगा, और शहरों और देशों के लिए एक-दूसरे के अनुभवों से सीखने के लिए आभासी मंचों का आयोजन करेगा। चर्चा के विषय वैक्सीन खरीद, डिजिटल नवाचार योजना, शासन और प्रबंधन, वैक्सीन आपूर्ति श्रृंखला, क्षमता निर्माण, संचार और सामाजिक लामबंदी, टीकाकरण के बाद प्रतिकूल घटनाओं और निगरानी और पर्यवेक्षण से लेकर होंगे।

डॉ विनोद के. पॉल, सदस्य, नीति आयोग डॉ मनोहर अगनानी, अतिरिक्त सचिव, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW), भारत सरकार और वीना रेड्डी, मिशन निदेशक, USAID, भारत ने इस पहल की शुरुआत की। उनके साथ विदेश मंत्रालय, भारत सरकार, यूएसएआईडी, मध्य प्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, डब्ल्यूएचओ, यूनिसेफ, गेट्स फाउंडेशन, पीएटीएच की राज्य सरकारों के जनसंख्या सेवा अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के मुख्य सलाहकार डॉ राकेश कुमार भी शामिल हुए। नाइजीरिया, कंबोडिया, वियतनाम, नेपाल, बांग्लादेश, इथियोपिया, मलावी, केन्या, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका के प्रतिभागी।

जल्द ही लखनऊ वापसी करेगा टेस्ट क्रिकेट, भारत-न्यूज़ीलैंड मैच की करेगा मेजबानी

एक बार फिर राहुल गांधी ने दिया बयान, कहा- "आशा है कि और दिनों में भी टीकों की दो करोड़..."

सिंधुदुर्ग हवाई अड्डे के संचालन के लिए आईआरबी इन्फ्रास्ट्रक्चर को डीजीसीए से मिला लाइसेंस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -