जल्द ही लखनऊ वापसी करेगा टेस्ट क्रिकेट, भारत-न्यूज़ीलैंड मैच की करेगा मेजबानी

लखनऊ: एक समय था जब लखनऊ के केडी बाबू स्टेडियम में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की मेंस टीम के मुकाबलों का शोर गूंजता हुआ नज़र आता था. एक लंबी शांति के उपरांत अब फिर से कुछ वैसा ही होने  वाला है. इस बार स्टेडियम बस चेंज होने वाला है. दरअसल आने वाले दिनों में नवाबों के शहर में टेस्ट क्रिकेट का आयोजन किया जाने वाला है. लखनऊ का अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम टेस्ट मैच की मेजबानी करते हुए नज़र आ सकता है. जिसके अतिरिक्त लखनऊ को IPL के रोमांच का नया अड्डा बनाने की प्रयास भी किए जा रहे है. BCCI खुद ही इन दोनों ही पहलूओं को अमलीजामा पहनाने की तैयारी कर रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, T20 वर्ल्ड कप के उपरांत न्यूजीलैंड की टीम जब भारत दौरे पर आने वाली है, तो लखनऊ में उस समय टेस्ट मैच खेला जा सकता है. ये टेस्ट मैच अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला जाने वाला है, जिसकी दर्शकों की क्षमता 70 हजार है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के उपरांत ये पहली बार होगा जब टेस्ट क्रिकेट में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें भिड़ती हुई नज़र आने वाली है.

28 साल बाद लखनऊ में लौटेगा टेस्ट क्रिकेट: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगर लखनऊ को इंडिया-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच की मेजबानी मिलती है तो ये 28 वर्ष के उपरांत उसे मिली सौगात की तरह होने वाला है . लखनऊ में अंतिम बार जनवरी 1994 में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में इंडिया और श्रीलंका के मध्य टेस्ट मैच खेला गया था, जो कि इस शहर में खेला इकलौता टेस्ट भी था. रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध होने वाले 2 टेस्ट मैचों के वेन्यू को भी फाइनल कर दिया है. पहला टेस्ट लखनऊ में तो दूसरा बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जानें वाला है.

IPL 2021: मुंबई और चेन्नई की भिड़ंत के साथ कल क्रिकेट का महासंग्राम, यहाँ देखें पूरी लीग का शेड्यूल

PM के तोहफों की नीलामी..., नीरज चोपड़ा का 'भाला' खरीदने के लिए मची होड़, 10 करोड़ तक लगी बोली

कुंबले या लक्ष्मण ? रवि शास्त्री के इस्तीफे के बाद कौन होगा टीम इंडिया का हेड कोच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -