जेल से बाहर आया निठारी कांड का आरोपित मोनिंदर सिंह पंढर, इलाहबाद हाई कोर्ट ने कर दिया था बरी
जेल से बाहर आया निठारी कांड का आरोपित मोनिंदर सिंह पंढर, इलाहबाद हाई कोर्ट ने कर दिया था बरी
Share:

नई दिल्ली: जघन्य निठारी कांड के सिलसिलेवार हत्याकांड के आरोपी मोनिंदर सिंह पंढर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा सभी आरोपों से मुक्त किए जाने के कुछ दिन बाद आज ग्रेटर नोएडा जेल से रिहा कर दिया गया। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सोमवार को मोनिंदर सिंह पंढर को दो मामलों में और उसके घरेलू सहायक सुरेंद्र कोली - जो सनसनीखेज मामले में मुख्य आरोपी है - को 12 मामलों में बरी कर दिया था।

बलात्कार और हत्या के दोषी सुरिंदर कोली और मोनिंदर सिंह पंढेर को सबूतों के अभाव में उच्च न्यायालय ने बरी कर दिया है। उच्च न्यायालय ने कहा कि अभियोजन पक्ष उचित संदेह से परे अपना मामला साबित करने में विफल रहा है। हालाँकि, कोली एक मामले में दोषी ठहराए जाने के कारण आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। CBI के मुताबिक, 2005 और 2006 के बीच उत्तर प्रदेश के नोएडा के निठारी इलाके में मोनिंदर पंढेर के घर पर सिलसिलेवार हत्याएं हुईं। सुरिंदर कोली ने पंढेर के घर पर सहायक के रूप में काम किया था, जिसे खुलासे के बाद कई लोगों ने "भयानक घर" करार दिया था। आरोप है कि कोली बच्चों को बहला-फुसलाकर घर में ले जाता था, जहां उसने और पंढेर ने उनके साथ बलात्कार किया और उनकी हत्या कर दी।

पुलिस ने कहा कि सबूत मिटाने के लिए वे बच्चों के शवों को काट देते थे और हिस्सों को नालों में फेंक देते थे। पंढेर के घर के पास एक नाले में एक लापता बच्चे के शरीर के अंगों की खोज के बाद बड़े पैमाने पर जांच हुई, जिससे और अधिक पीड़ितों की पहचान सामने आई। हत्या, अंग-भंग और यहां तक कि नरभक्षण के परेशान करने वाले आरोपों ने हफ्तों और महीनों तक देश का ध्यान खींचा। पुलिस ने कहा कि कई और बच्चों की भयानक हत्याएं हुईं, जिसके बाद मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने अपने हाथ में ले लिया।

कोली ने पहले भी मृत पीड़ितों के साथ यौन संबंध बनाने और उनके शरीर के अंगों को खाने की बात कबूल की थी।  दोनों को 20 वर्षीय महिला के बलात्कार और हत्या के लिए भी दोषी ठहराया गया था।

'तेलंगाना में कांग्रेस की सुनामी..', राहुल गांधी ने जताया जीत का भरोसा, KCR सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

'राहुल गांधी लीडर नहीं, रीडर हैं, बिना ध्यान दिए केवल स्क्रिप्ट पढ़कर लौट जाते हैं..', KCR के मंत्री का कांग्रेस नेता पर हमला

'कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अपना ATM बना रखा है, जनता ये बर्दाश्त नहीं करेगी..', बघेल सरकार पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -