निसान ने अनवील की अपनी नई कार, जानिए क्या है खासियत
निसान ने अनवील की अपनी नई कार, जानिए क्या है खासियत
Share:

Nissan SUV's: निसान ने इंडिया के लिए तीन नई SUV को पेश कर दिया है, जो कि इंडियन मार्केट के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. यह कंपनी का इंडिया के लिए बड़ा कदम है.  इन तीनों SUV इंडिया में लॉन्च के लिए तैयारी की जाने लगी है. लेकिन अभी सबसे पहले एक्स-ट्रेल को पहले लॉन्च करने की पुष्टि भी की जा चुकी. X-Trail एक प्रीमियम SUV है जो इंडिया में Skoda Kodiaq को टक्कर देगी, लेकिन X-Trail सहित तीनों ही कारों में माइल्ड हाइब्रिड वाला ई-पावर सिस्टम होने वाला है.

एक्स-ट्रेल एक प्रकार के रेंज एक्सटेंडर के रूप में आने वाली है इसमें एक 1.5L पेट्रोल इंजन जनरेटर के रूप में कार्य कर रहा है. यह कार को चार्ज करने के लिए है और जिससे कार को हर वक़्त इलेक्ट्रिक मोड पर चलाया जा सकेगा. इससे यह एक बड़ा लाभ होगा कि इस कार को चार्जिंग की जरुरत नहीं पड़ने वाली.

अन्य दो SUVs Juke और Qashqai हैं, ये दोनों ही लोकप्रिय अंतर्राष्ट्रीय मॉडल भी है. ज्यूक विशेष रूप से अपने स्पोर्टियर डिजाइन और आकर्षक इंटीरियर के साथ इंडिया के लिए एक दिलचस्प कार होने वाली है. जूक को यदि इंडिया में पेश किया जाता है तो इसे पेट्रोल टर्बो और हाइब्रिड वर्जन में पेश किया जाने वाला है.

Qashqai एक मेनस्ट्रीम SUV है जो प्रीमियम क्रॉसओवर के केस में Jeep Compass को टक्कर देने वाली है. जिसमे भी एक ई-पावर सिस्टम होगा और यह माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आने वाली है. तीनों में से एक्स-ट्रेल को अगले वर्ष पहले लॉन्च किए जाने की संभावना है और अन्य दोनों SUVs के उपरांत  में आने का अनुमान है. इंडियन मार्केट के लिए एक्स-ट्रेल की पुष्टि की जा चुकी है, लेकिन अन्य दोनों कारें भी भारत में लॉन्च होने वाली है. निसान देश में वर्तमान में मैग्नाइट और किक्स बेचती है लेकिन ये तीनों प्रीमियम SUV हैं. जिन्हें सीबीयू रूट के जरिए भारत में आयात किया जाएगा. इससे इन नई कारों के लॉन्च में होने की देरी में कमी आने वाली है, जो निसान की भारत में एसयूवी रेंज को मजबूत करने लिए सहायक होने वाला है.

ये है देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार

कभी बढ़ाती है तो कभी घटाती है महिंद्रा अपनी कारों के दाम, फिर दे रही भारी डिस्काउंट

8 हजार रुपये की डाउनपेमेंट पर आज ही अपने घर ले आएं ये शानदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -