इस कार में आए तकनिकी खराबी, कम्पनी ने वापस मंगवाई 40000 कारें
इस कार में आए तकनिकी खराबी, कम्पनी ने वापस मंगवाई 40000 कारें
Share:

हाल ही में जापान की ऑटो निर्माता कंपनी Nissan मोर्ट्स ने कारों में आई खराबी के कारण करीब 40 हजार यूनिट्स को रिकॉल किया है. दरअसल, बार्किंग सिस्टम में आई खराबी के कारण तेल का रिसाव हो रहा था, जिसके बाद कंपनी को अमेरिका में कारों को रिकॉल करना पड़ा.

इंटरनल सर्किट बोर्ड से हो रहा था रिसाव:- Nissan कंपनी का कहना है कि कारों के इंटरनल सर्किट बोर्ड से रिसाव हो रहा था, जो एक ड्राइवर के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है. कंपनी ने यह भी कहा कि अगर इसे समय रहते ठीक नहीं किया गया तो कार में आग लगाने कि आशंका बनी हुई थी.

Nissan ने दी चेतावनी:- जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी ने कहा कि कार मालिकों को इस समस्या को लेकर चेतावनी दी जा चुकी है. अगर वे इस बात को नजरअंदाज करेंगे, तो हो सकता है उनकी कार में इलेक्टिक शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग जाए.

अमेरिकी मीडिया ने दी रिसाव की जानकारी:- अमेरिकी मीडिया ने शुक्रवार को Maxima Sedans, Infiniti QX60, Murano, Pathfinder में आई खराबी को लेकर एक रिपोर्ट दी थी. इसके बाद यह मामला सामने आया है. हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि किस कार से और किस शहर में रिसाव की यह घटना सामने आ चुकी है. 

खामियां ठीक करने का नहीं लिया जाएगा शुल्क:- कंपनी का कहना है कि कारों में आई खराबी को ठीक करने के बाद मालिकों को इसकी सूचना दी जाएगी. इसके बाद आप इसे Nissan डीलर के पास से ले सकते हैं. इस खराबी को ठीक करने के लिए किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.

पहले भी आई थी Nissan कार में खराबी:- Nissan पिछले साल भी ब्रेक, स्टेरिंग व्हील और स्पीड मेजरमेंट में आई खराबी के कारण सैकड़ों कारों को रिकॉल कर चुकी है. साथ ही कंपनी ने सितंबर में 13 लाख गाड़ियों को इसलिए रिकॉल कर लिया था, क्योंकि उनमें बैकअप कैमरा काम नहीं कर पा रहा है.

पॉलिटेक्निक के बाद कर सकते है ये कोर्स, जल्दी मिलेगी सरकारी नौकरी

अगर आप भी बनना चाहते है 'फ़ूड टेक्नोलॉजिस्ट', जानिए क्वालिफिकेशन और स्कोप

दुनिया की पहली डिजिटल ड्रेस, कीमत इतनी कि चाह कर भी छू नहीं पाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -