निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह वित्तीय प्रदर्शन की समीक्षा के लिए पीएसबी प्रमुखों से करेंगी मुलाकात
निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह वित्तीय प्रदर्शन की समीक्षा के लिए पीएसबी प्रमुखों से करेंगी मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSB) के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगी ताकि ऋणदाताओं के प्रदर्शन और अर्थव्यवस्था को कोविड-19 महामारी से उबरने में मदद करने के प्रयासों का आकलन किया जा सके।

जहां इस बात का पता चला है कि अर्थव्यवस्था की रिकवरी में तेजी लाने के लिए बैंकों पर उत्पादक क्षेत्रों के लिए ऋण देने के लिए दबाव डाला जाएगा। सूत्रों के अनुसार, दो दिवसीय सम्मेलन 17 नवंबर से शुरू होगा और इसमें कई क्षेत्रों की समीक्षा के साथ-साथ सरकार के कार्यक्रमों जैसे कि आत्मानिर्भर भारत अभियान की प्रगति शामिल होगी।

बैंकरों के अलावा, विभिन्न मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारी बैंकों के साथ प्रमुख कठिनाइयों की पहचान करने और प्रक्रिया को और अधिक सुचारू रूप से चलाने के तरीकों की पेशकश करने के लिए भाग लेंगे। वित्त मंत्रालय द्वारा प्रायोजित इस बैठक में बुनियादी ढांचा मंत्रालय, कृषि और संबंधित क्षेत्रों के शीर्ष अधिकारी शामिल होंगे। सूत्रों के अनुसार, मांग पैदा करने और खपत को बढ़ावा देने में बैंकिंग क्षेत्र की प्रासंगिकता के कारण पीएसबी के एमडी और सीईओ के साथ बैठक महत्वपूर्ण मानी जाती है। यह सभा ऐसे समय में हो रही है जब बैंक उत्पादक क्षेत्रों में उधार को प्रोत्साहित करने के लिए आउटरीच कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं।

जिन 'कर्नल जहीर' को 50 साल से खोज रहा पाकिस्तान, उन्हें भारत में मिला पद्मश्री सम्मान

क्या भारत को कोरोना से कभी नहीं मिलेगा निजात, जानिए क्या है बीते 24 घंटों का हाल

आ गई आतंकियों की शामत... , 'टारगेट किलिंग' पर केंद्र सरकार ने उठाया बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -