निर्मला सीतारमण ने कर्नाटक से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया
निर्मला सीतारमण ने कर्नाटक से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया
Share:

बेंगलुरू: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को बेंगलुरु के विधान सौधा (विधान सभा) में राज्यसभा सीट के लिए भाजपा के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

सीतारमण ने अपना नामांकन पत्र विधान सौध सचिव विशालाक्षी के समक्ष प्रस्तुत किया।
निर्मला सीतारमण अपना नामांकन दर्ज कराने से पहले बेंगलुरु के चामराजपेट इलाके के प्रसिद्ध गवी गंगाधरेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करने गईं।

नामांकन दाखिल करने के समय कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरपा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील मौजूद थे।

येदियुरप्पा ने कहा, “केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को कर्नाटक के लिए दौड़ने की अनुमति देने के लिए राज्य भाजपा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करती है।” उन्होंने कहा, "भाजपा ने तीन उम्मीदवार खड़े किए हैं और पार्टी के सभी अधिकारी उनकी जीत के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।" चुनाव 10 जून को होंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया। भाजपा तीन उम्मीदवार उतार रही है, जबकि कांग्रेस दो उम्मीदवार उतार रही है।

एक सीट जीतने के लिए, एक उम्मीदवार को विधायकों से 45 वोट प्राप्त करने होंगे। सत्तारूढ़ भाजपा के पास 122 विधायकों का समर्थन है और वह आराम से दोनों उम्मीदवारों को जीत दिला सकती है। 70 विधायकों की मदद से विपक्षी कांग्रेस एक प्रत्याशी की जीत का आश्वासन दे सकती है।

कैसे इंद्रेश्वर मंदिर से इंद्रपुरी और फिर बना इंदौर? जानिए इतिहास

प्रेमिका को देना चाहते हैं सरप्राइज तो ले जाएं इन रोमांटिक जगहों पर

70 दिनों बाद 'मिट्टी बचाओ' यात्रा पर निकले सद्गुरु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -