70 दिनों बाद 'मिट्टी बचाओ' यात्रा पर निकले सद्गुरु
70 दिनों बाद 'मिट्टी बचाओ' यात्रा पर निकले सद्गुरु
Share:

बहुत लंबी 70 दिनों की जमीनी यात्रा के उपरांत, यूरोप और मध्य-पूर्व से होते हुए सद्गुरु 'मिट्टी बचाओ' यात्रा के अंतिम भाग के चलते रविवार 29 मई, 2022 को गुजरात के जामनगर पहुंच गए है। सद्गुरु जग्गी वासुदेव जी ने इस वर्ष मार्च माह में 100 दिन, 30 हजार किलोमीटर की मोटरसाइकिल यात्रा 'जर्नी टू सेव सॉयल' की शुरुआत भी कर चुके है। सद्गुरु अपनी मोटरसाइकिल यात्रा की आधी से ज्यादा दूरी तय भी कर चुके है। बीते कुछ दिनों में सद्गुरु ने यूरोप के अधिकांश हिस्से, मध्य एशिया के कुछ हिस्सों के साथ-साथ मध्य पूर्व के हिस्से की यात्रा की और मिट्टी को बचाने की आवश्यकता पर जोर भी दे चुके है।

बता दें कि मिट्टी बचाओ आंदोलन का मुख्य उद्देश्य लोगों को मिट्टी के महत्व के बारे में जागरूक करना है। इस आंदोलन से विश्व समुदाय में जागरूकता को और भी ज्यादा फैलाना है, जिससे लोग अपने देश की सरकारों का ध्यान इस ओर आकर्षित कर सकें और सभी मिलकर ह्रास होती मिट्टी की क्षमता को पुनर्जीवित कर पाएंगे।

देश के अपने बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, KOO ऐप के माध्यम से मिट्टी और पृथ्वी के प्रति जागरूक दृष्टिकोण शुरू करने के लिए एक वैश्विक आंदोलन के अंतर्गत #मिट्टी बचाओ के आधिकारिक हैंडल, कॉन्शियस प्लेनेट हिंदी ने पोस्ट करते हुए बोला है कि- यूरोप और अब मध्य पूर्व की यात्रा करने के बाद, सद्गुरु और #SaveSoil यात्रा 29 मई को जामनगर, गुजरात पहुंचने के लिए पूरी तरह तैयार है और भारत की यात्रा की शुरुआत होगी! आप उनका स्वागत कैसे करना चाहेंगे? हमें टिप्पणियों/कमेंट में बताएं।   #savesoil#consciousplanet 

 

वहीं, सद्गुरु हिंदी नाम के एक आधिकारिक हैंडल से कू करते हुए कहा गया है- 70 दिनों की जमीनी यात्रा के बाद, यूरोप और मध्य-पूर्व से होते हुए, सद्‌गुरु #SaveSoil 'मिट्टी बचाओ' यात्रा के आखिरी हिस्से में जामनगर, गुजरात पहुंचेंगे।

 

सद्गुरु ने कू करते हुए कहा है- भारत- इसकी समृद्ध मिट्टी ने इसे संस्कृतियों के ताज में एक चमकता हुआ गहना बना दिया। एक प्राचीन भूमि, एक युवा गणराज्य, वह एक बार फिर एक वैश्विक शक्ति बनने की ओर अग्रसर है। हम मिट्टी के लिए एक आवाज के रूप में उठे हैं। प्रिय भारत पहुंचने की प्रतीक्षा में। #मिट्टी बचाओ। -एसजी #SaveSoilBharat 

 

2 रुपए के बदले यहाँ मिल रहे 5 लाख रुपए, पढ़े पूरी खबर

पीएम मोदी ने एनपीपी पार्टी के संस्थापक भीम सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया

आमजन को लगेगा महंगाई का एक और बड़ा झटका, बढ़ेंगे रसोई गैस के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -