बेटी की शादी में किसी भी नेता-VIP को निर्मला सीतारमण ने नहीं किया आमंत्रित, PM मोदी के खास है दामाद
बेटी की शादी में किसी भी नेता-VIP को निर्मला सीतारमण ने नहीं किया आमंत्रित, PM मोदी के खास है दामाद
Share:

नई दिल्ली: बृहस्पतिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सादगी से अपनी बेटी परकला वांगमयी की शादी की। विवाह की रस्में उनके बेंगलुरु स्थित घर पर हुईं। शादी कार्यक्रम में केवल परिवार के लोग एवं खास दोस्त ही सम्मिलित हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शादी में किसी नेता या VIP गेस्ट को आमंत्रण नहीं दिया गया था। सीतारमण के दामाद प्रतीक दोषी गुजरात के रहने वाले हैं। वे PMO में OSD हैं।

सीतारमण की बेटी परकला एवं प्रतीक की शादी ब्राह्मण पंरपरा से हुई। उडुपी अदामारू मठ के संतों ने दोनों को आशीर्वाद दिया तथा शादी की सभी रस्में कराईं। परकला ने शादी में पिंक साड़ी पहनी, वहीं प्रतीक ने सफेद पंचा एवं शॉल पहनी। सीतारमण ने मोलकलमुरु साड़ी पहनी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीतारमण के दामाद प्रतीक पीएम मोदी के खास सहयोगी हैं। वे प्रधानमंत्री ऑफिस में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी हैं। वे 2014 से ही PMO में काम कर रहे हैं। उन्हें 2019 में ज्वांइट सेक्रेटरी की रैंक दी गई तथा OSD बनाया गया। वे रिसर्च और स्ट्रैटजी का काम देखते हैं।

प्रतीक सिंगापुर मैनेजमेंट स्कूल से ग्रैजुएट हैं। जब मोदी गुजरात के सीएम थे, उस वक़्त प्रतीक उनके ऑफिस में रिसर्च असिस्टेंट थे। निर्मला की बेटी परकला वांगमयी मिंट लाउंज में फीचर राइटर हैं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के इंग्लिश डिपार्टमेंट से मास्टर्स डिग्री ली है। उन्होंने अमेरिका के नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी के मेडिल स्कूल ऑफ जर्नलिज्म में भी पढ़ाई की है। निर्मला के पति परकला प्रभाकर एक राजनीतिक अर्थशास्त्री हैं। वे आंध्र प्रदेश सरकार में जुलाई 2014 से जून 2018 तक कम्युनिकेशन सलाहकार रह चुके हैं।

बिहार में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत

राजस्थान में 19000 किसानों की जमीनें कुर्क, नहीं चुका पाए कर्जा! 10 दिन में 'कर्जमाफी' का था वादा

शादी के 24 दिन बाद ही पति ने कर दी दुल्हन की हत्या, चौंकाने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -