निर्भया कांड: तिहाड़ जेल में पूरी हुई तैयारी, आज हो सकती है हत्यारों को फांसी
निर्भया कांड: तिहाड़ जेल में पूरी हुई तैयारी, आज हो सकती है हत्यारों को फांसी
Share:

नई दिल्ली: निर्भया के हत्यारों की फांसी को लेकर तारीख का एलान आज किया जा सकता है. वहीं जेल प्रशासन की तैयारियों को देखकर ऐसा लगता है कि उनकी ओर से फांसी की तैयारियां अंतिम चरण में हैं, जंहा देरी है तो बस अदालत से आदेश आने की, जो आज आ सकता है. वहीं इस बात की खबर है कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने चारों दोषियों को एक साथ फांसी पर लटकाने के इंतजाम भी किया जा चुका है. वहीं तिहाड़ जेल में करीब 25,00,000 रुपये की लागत से एक नया तख्ता तैयार करवाया गया है. जिसके बाद यह साफ है कि चारों को एक साथ फांसी होगी. ज्ञात हो कि तिहाड़ जेल प्रशासन पहले भी चारों दोषियों को एक साथ ही फांसी देने की बात कह चुका है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुराने फांसी घर के तख्ते पर एक साथ दो लोगों को फांसी दिए जाने की व्यवस्था पहले से ही है. इसके अलावा एक और तख्ता (प्लेटफॉर्म) भी तैयार किया जा चुका है. जंहा जेल प्रशासन का कहना है कि अदालत के आदेश के बाद जेल स्तर पर फांसी देने में किसी तरह की देरी नहीं होगी. बता दें कि निर्भया की मां द्वारा दायर की गई याचिका की सुनवाई करते हुए पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों के डेथ वारंट पर सुनवाई के लिए सात जनवरी यानी आज की तारीख दी थी. वहीं आज कोर्ट में सुनवाई है. हालांकि, दोषियों के पास अभी क्यूरेटिव पिटीशन और दया याचिका के विकल्प भी बचे हुए हैं. 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इससे पहले निर्भया के गुनहगारों द्वारा जेल में आपराधिक वारदात की साजिश रचने की भी खबरें आई थीं. वे खुद पर नया आपराधिक केस दर्ज करवाने की कोशिश में लगे हुए हैं, ताकि उनकी फांसी की सजा कुछ समय के लिए टल जाए.

मध्य प्रदेश: रेलवे पर बकाया हैं बिजली विभाग के 882 करोड़, वसूली के लिए कमलनाथ सरकार ने बनाया ये प्लान

योगी राज में फर्जी एनकाउंटर, दरोगा समेत 8 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

प्याज़ के दाम ने बांग्लादेश को भी रुलाया, जानिए क्यों अचानक बढ़ गई कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -