Nirbhaya case: दोषी पवन पहुंचा हाई कोर्ट, इन बातों को लेकर दायर की याचिका
Nirbhaya case: दोषी पवन पहुंचा हाई कोर्ट, इन बातों को लेकर दायर की याचिका
Share:

दिल्ली हाई कोर्ट में वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म मामले में फांसी की सजा पाए चारों दोषियों में से एक पवन कुमार गुप्ता ने याचिका दाखिल की है. पवन का दावा है कि दिसंबर 2012 में जब यह घटना हुई थी तब वह नाबालिग था. ऐसे में उसे इसका लाभ दिया जाना चाहिए.दोषी पवन गुप्ता की तरफ से दायर की गई याचिका में कहा गया है कि घटना के दौरान नाबालिग से संबंधित जांच भी नहीं कराई गई थी. पवन की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई होगी.

CAA: गृह मंत्रालय ने दिया सख्त फरमान, पुलिस से कहा है कि किसी भी दल का नेता हो कार्रवाई से न...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि निर्भया दुष्कर्म और हत्या के दोषियों को जल्द फांसी देने की मांग को लेकर दायर याचिका पर पटियाला हाउस अदालत में सुनवाई हुई. अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन को आदेश दिया है कि चारों दोषियों को नोटिस जारी कर उनकी तरफ से दायर होने वाली दया याचिका की स्थिति के बारे में पूछा जाए. अदालत ने कहा है कि दोषियों को एक सप्ताह का नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाए. सुनवाई के दौरान पीडि़ता की मां अदालत में रोने लगी तो न्यायाधीश ने उनके प्रति संवेदना प्रकट की.

शिक्षक भर्ती घोटाले : ओपी चौटाला ​को मिली राहत, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया बड़ा निर्देश

सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को एक दोषी अक्षय कुमार सिंह की रिव्यू याचिका खारिज होने के बाद पटियाला हाउस में पीडि़ता की मां की अर्जी पर सुनवाई हुई. पीडि़ता की मां ने अपनी अर्जी में मांग की है कि दोषियों को जल्द से जल्द फांसी दी जाए. दिल्ली सरकार की तरफ से अदालत में कहा गया कि दोषियों को डेथ वारंट जारी किया जाए, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट से अक्षय की अर्जी खारिज हो गई है. हालांकि न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पढऩे के बाद इस पर विचार किया जा सकता है. इस मामले की अगली सुनवाई अब 7 जनवरी को होगी.

दुष्कर्म के मुकदमों की धीमी चाल से चिंतित सुप्रीम कोर्ट ने जनहित में उठाया बड़ा कदम

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दिया जबरदस्त सुझाव, इस तरह होगा लोकतंत्र ताकतवर

जम्मू कश्मीर के नागरिको के लिए बुरी खबर, इस अहम नियुक्ति के लिए अभी और करना होगा इंतजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -