CM योगी ने लखनऊ में किया 'निर्भया-एक पहल' कार्यक्रम का शुभारम्भ
CM योगी ने लखनऊ में किया 'निर्भया-एक पहल' कार्यक्रम का शुभारम्भ
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 29 सितंबर, 2021 को लखनऊ में मिशन शक्ति - चरण- III के तहत "निर्भया - एक पहल" कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा कि कार्यक्रम के तहत, 75,000 महिलाएं राज्य से जुड़ी होंगी। बैंक, सस्ती ब्याज दरों पर ऋण प्राप्त करें और 3 महीने के लिए पीएम मुद्रा योजना के तहत राज्य सब्सिडी का लाभ प्राप्त करें। इसके अलावा, राज्य उज्ज्वला 2.0 कार्यक्रम के तहत महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन भी वितरित करेगा।

मुख्यमंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि "2017 से पहले अराजकता का माहौल था, जब परिवार अपनी बेटियों और बहनों के घर से बाहर निकलने से डरते थे। हमने सबसे पहले इस मुद्दे से निपटने के लिए एंटी-रोमियो स्क्वॉड की शुरुआत की। अपनी पहल के माध्यम से, हमने हासिल किया कई लक्ष्य, उत्तर प्रदेश में महिलाओं की उपलब्धियों को सूचीबद्ध करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा, "यूपी पुलिस बल में 2017 से पहले महिला कर्मियों की संख्या नगण्य थी। अब हमारे पास 30,000 महिला कांस्टेबल हैं ... महिलाएं रेडीमेड कपड़ों के काम को बढ़ावा दे सकती हैं और हम चाहते हैं कि यूपी बन जाए। इसका एक केंद्र। अगर हम उन्हें आवश्यक आपूर्ति प्रदान कर सकते हैं, तो वे वियतनाम और चीन को पीछे छोड़ देंगे।"

14 सितंबर को, यूपी सरकार ने बताया कि उसने 'मिशन शक्ति' कार्यक्रम के तहत राज्य भर में अपने 75 'वन स्टॉप सेंटर' के माध्यम से 91,691 महिलाओं को मुफ्त कानूनी सलाह, परामर्श और बुनियादी अधिकारों के बारे में जागरूकता पैदा की है।

चंद्रबाबू नायडू ने कहा- "3 लाख एकड़ से ज्यादा की फसल बर्बाद..."

ABRSM ने कहा- "यूजीसी वेतनमान के तहत शिक्षकों की आयु..."

1 अक्टूबर से बदलेंगे कई बड़े नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -