छोटी-सी बच्ची के गले से निकली 9 सुइयां

छोटी-सी बच्ची के गले से निकली 9 सुइयां

सुई का नाम सुनते ही बच्चों सहित बड़े लोग भी डरने लग जाते हैं. सुई के दर्द से तो कुछ लोग कांप जाते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में सुनकर तो शायद आपकी भी रूह कांप उठे. अगर कोई आपके गले में एक या दो सुई चुभा दें तो शायद आप भी दर्द से कराहते रहेंगे. लेकिन अगर हम आपसे कहे कि एक बच्ची के गले से पूरी 9 सुइयां निकाली गई हैं तो ये सुनकर शायद आप भी हैरान हो जाए... लेकिन हम आपको बता दें ये सच है.

हाल ही में एक ऐसा मामला सुनने में आया है जिसमे एक 14 साल की बच्ची के गले से 9 सुइयां निकाली गई हैं. ये मामला कोलकाता के नदिया जिले की कृष्णानगर का है जहां मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने सर्जरी की मदद से बच्ची के गले से करीब 9 सुइयां निकाली हैं. हॉस्पिटल के कान, नाक और गला विभाग के विशेषज्ञ प्रो. डॉ मनोज मुखर्जी ने 7 लोगों की टीम के साथ मिलकर ये बहुत ही क्रिटिकल सर्जरी की है.

डॉक्टर्स ने बताया कि, उस बच्ची के गले की लगभग सभी मांशपेशियां सुई में फंसी हुई थी. सर्जरी के बाद उस बच्ची के गले से डेढ़ इंच की एक सुई और दो इंच की 8 सुई निकाली गई. बच्ची का नाम अपरुपा बिश्वास है जो 8वीं कक्षा की छात्रा है. बच्ची के पिता ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि, बच्ची ने कुछ दिन पहले गले में दर्द होने की बात कही थी जिसके बाद वो एक दिन खाना-खाते हुए बेहोश हो गई थी. बच्ची को इसके बाद हॉस्पिटल ले जाया गया और डॉक्टर्स ने जांच में गले में सुई फंसी होने की बात बताई.

डॉक्टर्स ने ये अनुमान लगाया है कि, जिस तरह से उस बच्ची के गले में सुइयां चुभोई गई थी उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि ये किसी तंत्र-मंत्र के उद्देश्य से किया गया. डॉक्टर्स ने सर्जरी करके बच्ची के गले से सुई निकाल दी और सभी सुइयों को इंटाली थाने को सौंप दिया. बच्ची की हालत फ़िलहाल स्थिर बताई जा रही हैं. बच्ची के पिता भी इस बारे में अब तक कुछ नहीं कह पा रहे हैं कि उसके गले में इतनी सारी सुई चुभी कैसे? वहीं पुलिस भी फिलहाल इस मामले की जांच में जुटी हैं.

ख़बरें और भी​...

सांड से इतनी मोहब्बत,कि महिला ने नहीं की शादी

रोलेक्स की घड़ियों की कीमत क्यों होती है लाखों में? आप भी जानिए

एक पहिए की साइकिल पर इस लड़के ने घूम ली पूरी दुनिया

?