जन्मदिन विशेष : एकमात्र बड़ी उपलब्धि जिस पर जिंदगी भर गर्व करेंगे निखिल चोपड़ा
जन्मदिन विशेष : एकमात्र बड़ी उपलब्धि जिस पर जिंदगी भर गर्व करेंगे निखिल चोपड़ा
Share:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं. 45 वर्ष के निखिल चोपड़ा का जन्म आज ही के दिन साल 1973 में उत्तर प्रदेश के इलाहबाद में हुआ था. उनके क्रिकेट करियर की सबसे बड़ी सफलता की बात की जाए तो वह यह है कि वे 1999 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे. इसके अलावा उनके खाते में और कोई बड़ी उपलब्धि नहीं है. इसका कारण यह है कि उन्होंने भारत के लिए अधिक क्रिकेट नहीं खेला. 

बता दें कि निखिल चोपड़ा ने अपने क्रिकेट करियर में महज 39 एक दिवसीय मैच खेले हैं और 1 मात्र टेस्ट खेला है. वहीं टी-20 से उनका कोई नाता नहीं रहा है. वे दाएं हाथ के ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ के रूप में अपनी पहचान रखते हैं. 

निखिल चोपड़ा का क्रिकेट करियर एक नजर में...

निखिल चोपड़ा ने एक टेस्ट की एक पारी में 78 रन बनाए है और इस दौरान उन्हें कोई विकेट नहीं मिला है. वहीं 39 एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 37 विकेट लेने के साथ 1286 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने एक बार 4 और 1 बार 5 विकेट भी झटके है. निखिल ने करियर का पहला ओडीआई मैच 28 May 1998 को मालदीव के खिलाफ खेला था. और 3 साल बाद ही निखिल का एकदिवसीय करियर खत्म हो गया. उन्होंने अंतिम ODI मैच 1 June 2000 को श्री लंका के खिलाफ खेला था. क्रिकेट में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले निखिल चोपड़ा को न्यूज़ट्रैक परिवार की और से जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं...

प्रो कबड्डी लीग 2018 : बंगाल वॉरियर्स पर भारी पड़ी दबंग दिल्ली

तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत को झटका, ये दो खिलाड़ी हो सकते है बाहर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में शामिल हुए अब तक के सबसे छोटे क्रिकेटर

विश्व कप में इतिहास दोहराने का स्वर्णिम मौका गंवा दिया : दिलीप टर्की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -