ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में शामिल हुए अब तक के सबसे छोटे क्रिकेटर
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में शामिल हुए अब तक के सबसे छोटे क्रिकेटर
Share:

मेलबर्न : सबसे छोटा क्रिकेटर अब मैदान में उतरने को तैयार है दरअसल भारत के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में सात साल के लेग स्पिनर आर्ची शिलर को भी शामिल कर लिया गया है। यही नहीं आर्ची को टिम पेन के साथ टीम का सह-कप्तान बनाया गया है। उनको अपने देश के बेस्ट क्रिकेटर्स के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का यह मौका मेक-ए-विश फाउंडेशन की कोशिश का नतीजा है। यह संगठन मुश्किल हालात का सामना कर रहे बच्चों की इच्छाएं पूरी करने के लिए काम करता है। जानकारी अनुसार आर्ची दिल की बीमारी से पीड़ित हैं और उनकी तीन बार ओपन हार्ट सर्जरी हो चुकी है। आर्ची बड़े होकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कप्तान बनना चाहते हैं, इसीलिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी यह इच्छा पूरी की।

हम उनके साथ शुरुआत करने को आतुर 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा, 'जब आर्ची के पिता ने उससे पूछा कि वह क्या करना चाहता है, तो उसने कहा, 'मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कप्तान बनना चाहता हूं।' कभी-कभी हम एक जीवन जीते हैं,  यह बहुत अच्छा है, लेकिन तब यह जिंदगी और बेहतर लगती है, जब आपके समूह में कोई ऐसा व्यक्ति होता है, जो वास्तव में प्रेरक हो। हम उनके साथ टेस्ट की शुरुआत करने को आतुर हैं।'

जानकारी के लिए बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम जब संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेल रही थी, तभी आर्ची को कोच जस्टिन लैंगर की ओर से उन्हें टीम में शामिल किए जाने की जानकारी मिली थी।

जन्मदिन विशेष : 18 में ODI और 19 की उम्र में टेस्ट में रखा था कदम, लेकिन आज पहचान को मोहताज

नो बॉल के कारण विवादों में घिरा बांग्लादेश और वेस्टइंडीज t 20 मुकाबला

रणजी ट्रॉफी : पहले ही दिन सस्ते में निपटी जम्मू एंड कश्मीर की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -