नाईट विज़न कैमरा व अन्य लाजवाब फीचर्स से लैंस है Lumigon T3
नाईट विज़न कैमरा व अन्य लाजवाब फीचर्स से लैंस है Lumigon T3
Share:

डेनमार्क की स्मार्टफोन कंपनी ल्यूमिगन कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन T3 लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन की खासियत है इसमें नाइट-विज़न कैमरा होना. इस स्मार्टफोन को नाइट-विज़न कैमरा से लैस दुनिया का पहला स्मार्टफोन माना जा रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर घने अँधेरे में भी अच्छी क्वालिटी की तस्वीरें लेने में सक्षम होंगे. गौरतलब है कि इस तरह के कैमरे का इस्तेमाल वाइल्डलाइफ फोटोग्राफ्री में किया जाता है. इस स्मार्टफोन की कीमत 740 डॉलर (करीब 49,400 रुपये) से शुरू होगी. यह स्मार्टफोन चुनिंदा मार्केट में इस महीने उपलब्ध होगा.

इस ख़ास कैमरा के साथ ही इस फ़ोन में में ऑल्टीमीटर, कंपास और टेंप्रेचर सेंसर, बैकटच डिस्प्ले भी दिए गए है. इस डिस्प्ले की सहायता से किसी भी वेबसाइट को फोन के रियर हिस्से पर स्वाइप करके स्क्रॉल किया जा सकता है. यह स्मार्टफोन है. इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर से लैंस यह स्मार्टफोन वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट भी है.

Lumigon T3 को मिलिट्री ग्रेड 316 स्टेनलीस स्टील से बनाया है. इसमें  गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन के साथ 4.8 इंच का एचडी (720 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है. साथ ही इसमें 2.2 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक हीलियो एक्स10 64 बिट ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0, 3 GB रैम, 128GB इनबिल्ट स्टोरेज, आदि दिए गए है. 

अब अगर इस फ़ोन के कैमरा की बात करे तो Lumigon T3 में पीडीएएफ, डुअल-टोन फ्लैश और 4k वीडियो सपोर्ट से लैस 13 MP का रियर कैमरा और 2k रिज़ॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कैपेसिटी के साथ 5 MP फ्रंट कैमरा मौजूद है. साथ ही इसमें 4 MP का नाइट विज़न कैमरा भी रियर हिस्से में दिया गया है. 

कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में  डुअल-सिम, ब्लूटूथ 4.1, माइक्रो-यूएसबी 2.0, इंफ्रारेड,  एनएफसी और वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी जैसे फीचर्स है. साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग भी की जा सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -