तमिलनाडु टाइगर रिजर्व के यातायात पर प्रतिबंध कल से
तमिलनाडु टाइगर रिजर्व के यातायात पर प्रतिबंध कल से
Share:

चेन्नई: गुरुवार, 10 फरवरी से, तमिलनाडु में सत्यमंगलम टाइगर रिजर्व (एसटीआर) के माध्यम से वाहनों की आवाजाही शाम 6 बजे के बीच प्रतिबंधित रहेगी। और वाणिज्यिक वाहनों के लिए सुबह 6 बजे और रात 9 बजे के बीच। 

यह आदेश मुख्य न्यायाधीश मुनीश्वर नाथ भंडारी और न्यायमूर्ति डी. भरथ चक्रवर्ती की अगुवाई वाली मद्रास उच्च न्यायालय की खंडपीठ के बाद आया, जिसने राज्य के वन विभाग को इरोड जिला कलेक्टर की यात्रा प्रतिबंध अधिसूचना को लागू करने का निर्देश दिया, जो 2019 में जारी किया गया था।

7 जनवरी, 2019 को इरोड जिला कलेक्टर द्वारा जारी अधिसूचना को लागू करने में वन अधिकारियों की ओर से "गंभीर उल्लंघनों" पर अदालत के हस्तक्षेप की मांग करते हुए वकील एसपी चोकलिंगम द्वारा दायर एक जनहित याचिका के बाद, मद्रास उच्च न्यायालय ने मामले में हस्तक्षेप किया।

याचिकाकर्ता ने दावा किया कि टाइगर रिजर्व के माध्यम से मोटर यातायात कई जानवरों को मार रहा था, और जानवर आमतौर पर रात में सड़क पार करते हैं। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि गुडलुर सेक्टर में रात के वाहनों के यातायात पर प्रतिबंध के परिणामस्वरूप दुर्घटनाओं के कारण जानवरों की मृत्यु में उल्लेखनीय कमी आई है।

दर्दनाक: यात्रियों से भरी बस ट्रक से टकराई, कई यात्री हुए जख्मी

आज ही करें इंडियन नेवी के इन पदों के लिए आवेदन, जानिए कितना मिल रहा वेतन

Ind Vs WI: भारत की पारी लड़खड़ाई, रोहित-कोहली और पंत सस्ते में निपटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -