सेब से बनाएं सुंदरता बढ़ाने वालों नाईट क्रीम
सेब से बनाएं सुंदरता बढ़ाने वालों नाईट क्रीम
Share:

खूहसूरत दिखने के लिए आप ना जाने क्या क्या करते हैं. बाहर के प्रोडक्ट तो आप खरीदते ही हैं, लेकिन आप ये भूल जाते हैं कि आप घर की चीज़ों से अपने निखार को निखार सकते हैं. ग्लोइंग स्किन के लिए लड़कियां बहुत कुछ करती हैं जैसे पार्लर, कई तरह की ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल लेकिन सच्चाई आपको भी पता है कि यह सब कितने कारगर होते हैं. आज हम आपको बताएंगे कैसे घर पर नाइट क्रीम बनाए जिसे लगाकर चंद दिनों में आपकी स्किन पर ग्लो आ जाएगा. आइये जानते हैं इसके बारे में.

सबसे पहले इस क्रीम को बनाने के लिए सबसे पहले एक सेब लें. इसमें विटामिन ए, बी और सी के अलावा बेटा कैरोटीन, मैलिक एसिड और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो आपकी स्किन को जवां बनाए रखने में मददगार होते हैं.

नाइट क्रीम बनाने की विधि-

इसके लिए सबसे पहले सेब को दो भाग में काट लें. अब इसमें ऑलिव ऑइल मिलाकर इसे मिक्सर में ग्राइंड कर लें. आप चाहे तो इसमें बादाम तेल का भी इस्तेमाल भी कर सकती हैं.

मिक्सर में से तैयार हुआ मिश्रण को एक बर्तन में निकाल लें और पकाएं. अब इसे ठंडा होने के लिए रख दें. ठंडा हो जाने के बाद इस मिश्रण में 2 चम्मच गुलाब जल डालें और अच्छे से मिला लें. आपकी नाइट क्रीम बनकर तैयार है.

आपको बता दें, रात में चेहरे पर क्रीम लगाना हमारी स्किन के लिए ज्यादा फायदेमंद होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि सोते वक्त आपका शरीर आराम कर रहा होता है और किसी चीज का असर जल्दी होता है.

गलत साइज के फुटवियर पैरों और घुटनों की सेहत पर डालते है बुरा प्रभाव

बालों के लिए बेहद कारगर हैं ये हेयर मास्क

हेयर ड्रायर खरीदते समय पहले तय कर लें ये बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -