हेयर ड्रायर खरीदते समय पहले तय कर लें ये बातें
हेयर ड्रायर खरीदते समय पहले तय कर लें ये बातें
Share:

हेयर ड्रायर का इस्तेमाल सभी करते हैं और आप भी करते ही होंगे. इससे आपके बाल जल्दी सुख जाते हैं ताकि आप कहीं भी  जाते हैं तो गीले बालों के साथ नहीं जाना पड़ता. हेयर ड्रायर से बालों को सुखाना तो आसान है ही, साथ ही इसकी मदद से आप अलग हेयरस्टाइल भी बना सकती हैं. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आप सही तरह का हेयर ड्रायर खरीदें. तो आप भी ध्यान रखें इन बातों का जब भी ड्रायर खरीदने जाएँ.  

* पहले जान लें कि इसे ले क्यों रही हैं. यानी आप अपने बालों को स्मूद बनाना चाहते हैं या फिर उन्हें रफ लुक देना चाहते हैं. अगर बालों को स्मूद लुक देना है तो फिर ऐसा हेयर ड्रायर खरीदें जिसमें सेरामिक और टूरमलाइन टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया हो. सेरामिक टेक्नॉलजी हेयर ड्रायर से निकलने वाली हीट को कंट्रोल करने में मदद करती है. वहीं टूरमलाइन (Tourmaline) बालों के क्यूटिकल्स को सील कर उन्हें स्मूद और सिल्की बनाने में मदद करता है.  

* हेयर ड्रायर में एक कूल शॉट बटन होना चाहिए. यह बटन बालों को स्टाइलिश तरीके से सेट करने में मदद करता है. मान लीजिए कि आप अगर अपने बालों को वॉल्यूम और बाउंस देना चाहती हैं तो राउंड ब्रश का इस्तेमाल करते हुए हेयर ड्रायर के कूल शॉट बटन पर क्लिक करें. 

* हेयर ड्रायर में नॉजल अटैचमेंट होनी चाहिए. इसकी मदद से हवा बालों के सिर्फ उसी हिस्से पर पड़ती है जिसपर आप फोकस करना चाहते हैं. साथ ही उसमें पावर और हीट को कंट्रोल करने वाला सिस्टम भी होना चाहिए, नहीं तो ब्लो ड्राई करते वक्त बाल खराब हो सकते हैं. 

* हेयर ड्रायर खरीदते समय उसकी कीमत का भी ध्यान रखें. वह ज्यादा महंगा न हो. अगर कोई हेयर ड्रायर महंगा है तो जरूरी नहीं है कि वह अच्छा हो. 

समर में अपनाएं कुछ ऐसा फेशियल, जो आपको देगा ठंडक

गर्मियों में इन समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा सरसों का तेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -