गलत साइज के फुटवियर पैरों और घुटनों की सेहत पर डालते है बुरा प्रभाव

लोग जूते खरीदते समय रंग और स्टाइल पर ज्यादा ध्यान देते हैं। हर को फैशन के हिसाब से जूते-चप्पल पहनना पसंद करता है लेकिन लोग कुछ गलतियां कर बैठते हैं। जूते-चप्पल खरीदते वक्त की गई छोटी-छोटी गलतियां काफी नुकसान दायक होती हैं। शायद ही आप जानते हैं कि जूते का साइज भी आपको बीमार कर सकता है। दरअसल, जूते-चप्पल खरीदते समय हमें अपने पैरों की बनावट को ध्यान में रखना बहुत जरूरी होता हैं। 

गर्मी की छुट्टियों में बच्चों की देखभाल के लिए पहले से कर लें प्लानिंग

यह होते है इससे नुकसान 

हम आपको बता दें गलत साइज के फुटवियर के चुनाव से तलवों में भी परेशानी होती है। तलवों में धब्बों के साथ दर्द का सामना करना पड़ सकता है। जूते-चप्पल के गलत साइज का असर पैरों की एड़ियों पर भी पड़ता है। एड़ियों पर पड़ने वाले दबाव की वजह से एड़ी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इससे एड़ी में गांठ भी हो सकती है, यह समस्या पैर की लंबाई के साथ मांसपेशियों और एड़ी की हड्डी के साथ जुड़ी होती है।

ज्यादा पानी पीने से होता है दिमाग को खतरा, ये हो सकती है बीमारी

इसी के साथ जूते-चप्पल के गलत साइज का असर पैरों की एड़ियों पर भी पड़ता है। एड़ियों पर पड़ने वाले दबाव की वजह से एड़ी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इससे एड़ी में गांठ भी हो सकती है, यह समस्या पैर की लंबाई के साथ मांसपेशियों और एड़ी की हड्डी के साथ जुड़ी होती है।

हेल्दी रहने के लिए जान लें कौनसा नाश्ता है बेहतर

गर्मी में घर पर बनाएं बादाम गुलकंद की कुल्फी

गर्मियों में इन समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा सरसों का तेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -