नाइजीरियाई सैनिकों ने विभिन्न अभियानों में 62 डाकुओं को मार डाला
नाइजीरियाई सैनिकों ने विभिन्न अभियानों में 62 डाकुओं को मार डाला
Share:

अबूजा: नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में सैनिकों ने पिछले तीन हफ्तों में विभिन्न अभियानों में 62 से अधिक डाकुओं को मार डाला है, सेना ने कहा।

नाइजीरिया की राजधानी अबुजा में गुरुवार को एक सैन्य प्रवक्ता बर्नार्ड ओनयेयूको ने संवाददाताओं को बताया कि इस अवधि के दौरान सैनिकों ने कम से कम 100 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया।  ओनियेको के अनुसार, सैनिकों द्वारा कम से कम 179 अपहृत पीड़ितों को भी बचाया गया, जिन्होंने कहा कि कात्सीना, ज़मफारा और कडुना में अभियान सफल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि सफल अभियानों में से एक 10 अप्रैल को ज़मफारा के त्सेफ स्थानीय सरकारी क्षेत्र में हुआ, जहां सेना ने 18 बच्चों और 32 महिलाओं सहित 50 अपहरणकर्ताओं को मुक्त कराया।

नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में गहन अभियानों की अवधि के दौरान, 592 जंग लगे मवेशियों को भी बरामद किया गया था, उन्होंने कहा कि सेना महाद्वीप के सबसे अधिक आबादी वाले देश के उस हिस्से में लगातार हमलों को रोकने के उपायों पर काम कर रही थी।

हाल के महीनों में नाइजीरिया के उत्तरी और मध्य क्षेत्रों में सशस्त्र हमले एक बड़ा सुरक्षा खतरा रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप मौतें और अपहरण हुए हैं।

ट्रेड यूनियन ने श्रीलंका सरकार को पद छोड़ने का अल्टीमेटम दिया

WHO, UNICEF ने चेतावनी दी है कि खसरे का प्रकोप संभावित है

उत्तर कोरिया के एक दल ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार किया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -