उत्तर कोरिया के एक दल ने  राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार किया शुरू
उत्तर कोरिया के एक दल ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार किया शुरू
Share:

सियोल: उत्तर कोरिया के एक दल ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने देश की पश्चिमी सीमा के पार प्योंगयांग को प्रचार पत्रक देने वाले 20 बड़े गुब्बारे उड़ाए हैं, जिनमें दक्षिण कोरिया के अगले राष्ट्रपति के रूप में योन सुक-चुनाव योल की घोषणा करने वाले लोग भी शामिल हैं।

फ्री नॉर्थ कोरिया (एफएफएनके)  के लिए लड़ाकू विमानों ने  सोमवार और मंगलवार को सियोल के पश्चिम में गिम्पो में अपने नवीनतम पत्रक अभियान के दौरान उत्तर कोरिया को 1 मिलियन से अधिक प्योंगयांग-विरोधी पर्चे भेजे। कुछ पर्चों में यून के चुनाव की जानकारी के साथ-साथ उनकी तस्वीरें भी थीं। "एक महान राष्ट्र जहां एक अभियोजक एक राष्ट्रीय नेता बन गया है," पत्रकों में से एक ने कहा।

पिछले साल, दक्षिण कोरियाई सरकार ने अंतर-कोरियाई संबंधों के विकास अधिनियम को संशोधित किया, जिससे सीमा पार प्रचार पत्रक प्रसारित करना अवैध हो गया, जिसमें उल्लंघनकर्ताओं को तीन साल तक की जेल और अधिकतम 30 मिलियन वॉन (USD23,700) का जुर्माना लगाया गया।

दलबदलुओं के समूह के नेता पार्क सांग-हाक पर पिछले साल अप्रैल में दो अलग-अलग अवसरों पर ग्योंगगी और गंगवोन प्रांतों में असैन्यीकृत क्षेत्र में उत्तर कोरियाई विरोधी पर्चे और 1 अमरीकी डालर के नोट दागने का आरोप है। कानून में संशोधन से पहले, एफएफएनके ने उत्तर कोरिया के लोगों को बाहर से समाचार और जानकारी प्रदान करने की उम्मीद में अक्सर इस तरह के गुब्बारे अभियान चलाए थे।

यूरोपीय संघ रूसी गैस कट-ऑफ के लिए तैयार है: वॉन डेर लेयेन

कराची यूनिवर्सिटी में विस्फोट के बाद चीन ने पाक से अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा कड़ी करने को कहा

इजरायल ने प्रधानमंत्री बेनेट परिवार के आसपास सुरक्षा मजबूत की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -