सेंसेक्स-निफ्टी में रही बढ़त, इन स्टॉक्स को पहुंचा लाभ
सेंसेक्स-निफ्टी में रही बढ़त, इन स्टॉक्स को पहुंचा लाभ
Share:

शुक्रवार को भारतीय सूचकांक उच्च स्तर पर खुला। सुबह 10:10 बजे, निफ्टी 15200 पर था, जबकि सेंसेक्स 93 अंक बढ़कर 51625 पर था। निफ्टी बैंक भी 0.3 प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। इस बीच, व्यापक बाजारों ने एक बेंच द्वारा बेंचमार्क सूचकांकों को पीछे छोड़ दिया। दोनों बेंचमार्क सूचकांक सप्ताह के लिए 1.6 प्रतिशत ऊपर थे। 

विप्रो, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, इंफोसिस, एचसीएल टेक और सन फार्मा प्रमुख लाभ देने वालों में से हैं, जबकि लॉस में आईटीसी, कोल इंडिया, गेल इंडिया, ओएनजीसी और सन फार्मा शामिल हैं। क्षेत्र में, निफ्टी आईटी 1 प्रतिशत से अधिक के लाभ के साथ व्यापार में अव्वल था। क्यू 3 लाभ में 11 प्रतिशत की गिरावट के बाद 3,587 करोड़ रुपये पर आईटीसी के शेयरों ने 3.3 प्रतिशत की हानि के साथ सबसे अधिक 3.3 प्रतिशत खो दिया। साथ ही बोर्ड ने चालू वित्त वर्ष के लिए 5 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम लाभांश की घोषणा की। अधिकांश सेक्टोरल इंडेक्स सपाट खुले हैं। 

निफ्टी फार्मा और निफ्टी मीडिया इंडेक्स 0.6 फीसदी ज्यादा खुले हैं, जबकि पीएसयू बैंक और एफएमसीजी इंडेक्स 0.3 फीसदी ऊपर हैं। व्यापक बाजारों में सत्र की मिश्रित शुरुआत हुई। मिडकैप इंडेक्स बेंचमार्क के साथ इन-लाइन चलता है, 0.1 प्रतिशत प्राप्त करता है जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स बेहतर प्रदर्शन कर रहा है, जो 0.6 प्रतिशत अधिक है। सरकार द्वारा उचित मूल्य बैंड बढ़ाने के बाद इंडिगो के शेयरों में भी अधिक कारोबार हुआ और इसकी वजह से एयरफेयर में 30 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा, एशियाई बाजार इस प्रति को लिखने के समय व्यापार में जापान के साथ घाटे के साथ व्यापार कर रहे थे। अमेरिकी शेयर वायदा ने भी सभी तीन प्रमुख सूचकांकों में कमजोरी दिखाई।

एनएसई सह-स्थान मामला: सेबी ने ओपीजी सिक्योरिटीज पर लगाया 5 करोड़ रुपये का जुर्माना

सन फार्मा एग्जिक्युटिव्स ने सेबी के साथ ' फंड डायवर्जन ' का निपटाया मामला

मूडीज ने कहा- "भारत सरकार का बजटीय आवंटन अप्रत्याशित झटके..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -