निदहास ट्रॉफी: खिताबी जीत के लिए आज भिड़ेंगे भारत-बांग्लादेश
निदहास ट्रॉफी: खिताबी जीत के लिए आज भिड़ेंगे भारत-बांग्लादेश
Share:

कोलंबो: श्रीलंका में तीन टीमों के बीच चल रही निदहास ट्रॉफी अपने अंतिम चरण पर पहुँच चुकी है. खिताबी जीत के लिए फाइनल मुकाबला आज प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम जब मैच खेलने उतरेगी तो उसका टारगेट करीब 5 साल बाद लिमिटेड ओवर की कोई ट्राई सीरीज जीतना होगा. अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए भारत का पलड़ा भारी लग रहा है, किन्तु बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में जो दो बड़े उलटफेर किए हैं, उन्हें देखते हुए परिणाम के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता.

गत मैच में श्रीलंका को 2 विकेट से रोमांचक मात दे चुकी बांग्लादेशी टीम के हौंसले काफी बुलंद हैं और कप्तान शाकिब अल हसन के टीम में शामिल होने से भी टीम को मजबूती मिली है. बांग्लादेशी टीम के बल्लेबाज़ मुश्फिकुर रहीम और तमीम इक़बाल बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीँ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की पिछली पारी को देखते हुए उनके फॉर्म के लौटने की उम्मीद की जा सकती है, अब तक 4 मैचों में 188 रन बना चुके शिखर धवन भी अच्छी लय में नज़र आ रहे हैं.

अगर आंकड़ों की बात करें तो पिछले 5 साल से भारत ने कोई ट्राई सीरीज नहीं जीती है, भारत ने पिछली ट्राई सीरीज जून 2013 में वेस्ट इंडीज में जीती थी. जब उसने फाइनल में श्रीलंका को एक बॉल बाकी रहते दो विकेट से हराया था. भारत ने आखिरी टी20 सीरीज साउथ अफ्रीका के साथ खेली थी. जिसमें उसने मेजबान टीम को 2-1 से हराया था. बांग्लादेश के खिलाफ भी भारत का रिकॉर्ड अब तक खेले गए 7 मैचों में शत प्रतिशत जीत का है. मतलब इस मैच को जीतकर भारत काफी सारे रिकार्ड्स बना सकता है. 

निदहास ट्रॉफी: उलटफेर की उस्ताद बांग्लादेश फाइनल में

निदहास ट्रॉफी: मैदान के बाद ड्रेसिंग रूम में मचा बवाल

बांग्लादेश के आगे श्रीलंका ने टेके घुटने, आधी टीम आउट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -