निक किर्गियोस का बड़ा बयान, कहा- "मर्रे से हार के दौरान नस्ली टिप्पणियों...."
निक किर्गियोस का बड़ा बयान, कहा-
Share:

ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने बोला है कि स्टुटगार्ट ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एंडी मर्रे से हार के बीच उन्हें दर्शकों की नस्ली टिप्पणियों को झेलना पड़ गया है। किर्गियोस ने मर्रे से 7-6 (5), 6-2 से हारने के उपरांत इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि उन्होंने शनिवार को खेले गये मैच में दर्शकों की अपमानजनक टिप्पणियां सुनने के लिए मिली। 

बता दें कि उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा है कि, ‘यह सब कब रुकेगा? दर्शकों की नस्ली टिप्पणियों का सामना करना?' किर्गियोस अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि ‘मैं जानता हूं मेरा व्यवहार हर समय सबसे अच्छा नहीं रहता लेकिन ‘काली भेड़' और ‘चुप रहो और खेलो' जैसी टिप्पणियां कतई स्वीकार्य नहीं हैं। जब मैं दर्शकों को जवाब देता हूं तो मुझे दंडित किया जाता है। यह सही नहीं है।'  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मर्रे 2016 में विंबलडन जीतने के उपरांत अपना पहला ग्रास कोर्ट एकल फाइनल खेलने वाले है, इसमें उनका सामना इटली के दूसरी वरीयता प्राप्त माटेओ बेरेटिनी के साथ होने वाला है। बेरेटिनी ने बिना सर्विस ब्रेक वाले एक संघर्षपूर्ण मैच में ऑस्कर ओट्टे को 7-6 (7), 7-6 (5) से मात दी है। 

कुछ समय पहले खबर थी की एंडी मरे बीमारी की वजह से मैड्रिड ओपन टेनिस में शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के विरुद्ध अपने मैच से हट गए। यह एलान दोनों खिलाड़ियों के मध्य तीसरे दौर के मैच के शुरू होने से कुछ वक़्त पहले ही हुई। कूल्हे की 2 बार सर्जरी कराकर वापसी करने वाले मरे ने मैड्रिड में अपने शुरुआती दो मैच डोमिनिक थिएम और डेनिस शापोवालोव को मात दी गई थी। 

इस साल जनवरी के उपरांत यह पहला मौका था जब विश्व रैंकिंग के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने निरंतर 2 मैच जीते है। मरे की बीमारी के बारे में फिलहाल अधिक जानकारी नहीं मिल सकी। मरे की मौजूदा रैंकिंग 78 हैं और इसमें निरंतर सुधार हो रहा है।  कुछ माह पूर्व ख़बरें आई थी कि शीर्ष वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव ने मियामी ओपन टेनिस के दूसरे दौर में एंडी मर्रे को 6.4, 6.2 से मात दी और अब उनकी नजरें सेमीफाइनल में पहुंचकर नंबर वन रैंकिंग प्राप्त करने की रेस में चल रहे है। इस वक़्त नंबर वन पर सर्बिया के नोवाक जोकोविच हैं।

फैंस के लिए बड़ी खबर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो के रेप केस में आया फैसला

गंभीर बीमारी से जूझ रही है पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी पलक कोहली

इस खिलाड़ी की सहायता से फ्रांस ने नेशन्स लीग फुटबॉल मैच में ऑस्ट्रिया के साथ खेला ड्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -