NIA की नज़र अब गिलानी की 150 करोड़ की संपत्ति पर
NIA की नज़र अब गिलानी की 150 करोड़ की संपत्ति पर
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जाँच एजेंसी यानी NIA देर से ही सही लेकिन दुरुस्त काम करते हुए धीरे -धीरे अलगाववादी नेताओं पर लगातार शिकंजा कसती जा रही है. इसी कड़ी में अब अगला नाम अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का है, जिनकी संपत्ति पर NIA की टेढ़ी नज़र पढ़ गई है. NIA ने गिलानी की 14 संपत्ति को छांटा है, इसमें गिलानी के परिवार के सदस्यों की 100 से150 करोड़ रुपए तक की संपत्ति भी शामिल है.जो कभी भी जब्त हो सकती है.

बता दें कि एक अंग्रेजी अख़बार की खबर के अनुसार एनआईए की नजर अलगाववादी नेताओं के हवाला और बेनामी कारोबार पर है. इसमें कश्मीर में कई शैक्षणिक संस्थाएं , कृषि भूमि और कई फ्लैट शामिल हैं. इसके अलावा दिल्ली में भी कुछ फ्लैट्स पर नजर है. एक चैनल द्वारा हुर्रियत की पोल खोलने के बाद अलगाववादियों पर एनआईए सख्त होता जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि बुधवार को गिलानी का छोटे बेटे नसीम को एनआईए के सामने पेश होना था. जबकि इससे पहले बड़े बेटे को भी पेश होना था, लेकिन वह तबीयत खराब होने के कारण पेश नहीं हो पाया था. टेरर फंडिंग के खुलासे के बाद एनआईए की जांच पड़ताल में गिलानी के साथ साथ उसके बेटे और दामाद भी बुरी तरह घिर गए हैं.

यह भी देखें

टेरर फंडिंग को लेकर, एनआईए ने भेजा नसीम गिलानी को समन

हुर्रियत पर लगा आरोप, आतंकवादी गतिविधियों में होता था पढ़ाई के नाम पर वसूले रूपयों का उपयोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -