पुलवामा हमले के बाद पाक के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने दिल्ली पर साधा था निशाना
पुलवामा हमले के बाद पाक के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने दिल्ली पर साधा था निशाना
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में कुछ समय पहले ही पाकिस्तान (Pakistan) के आंतकी संगठन जैश ए मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा कार हमले के बाद देश की राजधानी दिल्ली में कुछ और हमले की तैयारी की थी. वहीं राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के मुताबिक, आतंकी संगठन के एक गुर्गे ने दिल्ली में इसके लिए रेकी भी की थी. जंहा दिल्ली के एनआईए कोर्ट में 16 सितंबर को जैश-ए-मोहम्मद के आंतकी सज्जाद अहमद खान, तनवीर अहमद गेनिए, बिलाल अहमद मीर और मुजफ्फर अहमद भट्ट के खिलाफ दायर चार्जशीट में इसका दावा किया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सज्जाद अहमद खान को पुरानी दिल्ली से मार्च में गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद उसने कथित तौर पर महत्वपूर्ण सरकारी जगहों साउथ ब्लॉक और केन्द्रीय सचिवालय और दिल्ली के सिविल लाइंस, बीके दत्त कॉलोनी, कश्मीरी गेट, लोधी एस्टेट, मंडी हाउस, दरियागंज और गाजियाबाद की रेकी की थी. खान की गिरफ्तारी के बाद तीन अन्य लोगों की पकड़ा गया था.

मिली जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उन आतंकियों के खिलाफ दायर चार्जशीट की समीक्षा की है, जिसे सार्वजनिक होना अभी बाकी है. वहीं इसके मुताबिक, ये चारों कथित तौर पर लगातार मुदास्सिर अहमद से संपर्क में थे. मुदास्सिर पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड था जो जम्मू कश्मीर के त्राल में 10 मार्च को मारा गया.

भोपाल: बगैर इजाजत के काट दिए थे दो पेड़, शख्स पर लगा एक लाख रुपए का जुर्माना

सिपाही के क़त्ल का आरोपी और 25 हज़ार का इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

कमलनाथ सरकार में ये क्या पढ़ रहे बच्चे ? 10वीं की किताब में गाँधी जी को बताया 'कुबुद्धि'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -