भोपाल: बगैर इजाजत के काट दिए थे दो पेड़, शख्स पर लगा एक लाख रुपए का जुर्माना
भोपाल: बगैर इजाजत के काट दिए थे दो पेड़, शख्स पर लगा एक लाख रुपए का जुर्माना
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बगैर इजाजत के पेड़ काटने वाले के खिलाफ नगर निगम ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. बिना इजाजत के आम के दो पेड़ों को काटने पर साकेत नगर 2-ए सेक्टर के रहने वाले मो. सज्जाद पर भोपाल नगर निगम ने एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. बताया जा रहा है कि मो. सज्जाद ने एम्स के पास हाल ही में नया मकान का निर्माण किया है.

जहां उनके नए घर के सामने आम के तीन पेड़ लगे हुए थे. इस दौरान उन्होंने बगैर नगर निगम की इजाजत के दो आम के पेड़ काट दिए, जबकि तीसरे पेड़ को काटने की तैयारी चल रही थी. किन्तु जैसे ही पेड़ों को काटने की जानकारी नगर निगम तक पहुंची, तो निगम का अमला मौके पर पहुंच गया. एएचओ रामरतन लोहिया ने मौके पर पहुंचकर कटे हुए पेड़ों को देखा और घटना की जानकारी उद्यान अधिकारी मनोज मौर्य को दी. 

इसके बाद पूरा मामला अपर कमिश्नर (स्वास्थ्य) राजेश राठौड़ और अपर कमिश्नर (उद्यान) पवन सिंह तक पहुंच गया. और दोनों अपर आयुक्तों के निर्देश पर AHO रामरतन लोहिया ने मो. सज्जाद पर कुल 1 लाख 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया. इस दौरान रामरतन लोहिया ने बताया कि इस जुर्माने के तहत आठ नए पेड़ लगाने और उनका संरक्षण करने, रास्ता जाम करने की वजह से होने वाली परेशानी का जुर्माना व अन्य खर्च भी शामिल किए गए हैं. बताया जा रहा है कि साकेत नगर 2-ए सेक्टर के रहने वाले मो. सज्जाद ने आम के दो पेड़ काटकर एम्स जाने का मार्ग भी ब्लॉक कर दिया था.

मारुति सुजुकी की बिक्री में आयी 1 . 9 फीसदी की गिरावट

निर्मला सीतारमण : आर्थिक सुधारों का सिलसिला रहेगा लगातार जारी

कार्वी घोटाले ने निवेशक और ब्रोकर के रिश्ते की बुनियाद को हिला दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -