UP-MP समेत 17 ठिकानों पर NIA ने मारा एक साथ छापा
UP-MP समेत 17 ठिकानों पर NIA ने मारा एक साथ छापा
Share:

नई दिल्ली: भारत में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर NIA ने एक बार फिर बड़ा एक्शन लिया है. जांच एजेंसी ने PFI के उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश एवं बिहार सहित कई प्रदेशों में 17 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है. आरोप है कि PFI के कई ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) एक बार फिर देश विरोधी गतिविधियों में अपना कदम बढ़ा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, PFI पर पाबंदी लगने एवं इसके शीर्ष नेताओं के जेल जाने के पश्चात् संगठन ने अपने कार्यकर्ताओं को दोबारा संगठित और मजबूत करने का काम आरम्भ कर दिया है.

NIA की टीम ने बिहार के मोतिहारी जिले में भी दस्तक दी है. टीम ने चकिया के कुंआवा गांव में छापेमारी की है. छापा कुंववा गांव के सज्जाद अंसारी के घर पर मचा. सज्जाद बीते 14 माहों से दुबई में नौकरी कर रहा है. यह एक्शन पहले ही गिरफ्तार हो चुके हरपुर किशुनी निवासी इरशाद की निशानदेही पर हुई है. NIA की टीम छापेमारी के चलते सज्जाद का आधार, पैन कार्ड एवं अन्य कागजात साथ ले गई है.

आपको बता दें कि बीते वर्ष 2022 में केंद्र सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को प्रतिबंध किया था. केंद्र ने संगठन पर 5 वर्षों का प्रतिबंध लगाया है. दरअसल, कई प्रदेशों ने PFI को प्रतिबंधित करने की मांग की थी. केंद्र ने PFI के अतिरिक्त रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF), कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI), ऑल इंडिया इमाम काउंसिल (AIIC), नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO), नेशनल वीमेन फ्रंट, जूनियर फ्रंट, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन एवं रिहैब फाउंडेशन पर भी प्रतिबंध लगाया गया था. इसके पहले भी NIA और तमाम प्रदेशों की पुलिस और एजेंसियों ने PFI के ठिकानों पर छापेमारी कर सैकड़ों गिरफ्तारियां की थीं.

15 राज्यों में एक्टिव है PFI:-
PFI अभी दिल्ली, आंध्र,प्रदेश, असम, बिहार, केरल, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, हरियाणा, तमिलनाडु, तेलंगाना, मध्य प्रदेश में सक्रिय है.

पुलिस और क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई में जब्त की 21 लाख की शराब

केरल को मिली देश की पहली वाटर मेट्रो, पीएम मोदी ने रखी भारत के पहले डिजिटल साइंस पार्क की नींव

आनंद मोहन की रिहाई के सवालों से निश्चिन्त सीएम नितीश कुमार! तेजस्वी संग बाहुबली के बेटे की सगाई में पहुंचे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -