जम्मू कश्मीर में आतंकवाद ने फिर उठाया सर, 10 ठिकानों पर NIA की रेड
जम्मू कश्मीर में आतंकवाद ने फिर उठाया सर, 10 ठिकानों पर NIA की रेड
Share:

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में 10 अलग-अलग स्थानों पर एक साथ छापेमारी की. ये छापे आतंकवाद और क्षेत्र के भीतर व्यक्तियों के कट्टरपंथ से संबंधित मामलों की चल रही जांच का हिस्सा थे।

छापे का ध्यान मुख्य रूप से जम्मू शहर के बाहरी इलाके में स्थित गुज्जर नगर पर था, जहां अधिकारियों ने उन विशिष्ट स्थानों को निशाना बनाया, जिनके बारे में माना जाता है कि वे प्रतिबंधित आतंकवादी समूह, जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) से जुड़ी गतिविधियों से जुड़े थे। आतंकवाद और कट्टरपंथ को बढ़ावा देने सहित विभिन्न अवैध गतिविधियों में कथित संलिप्तता के कारण जमात-ए-इस्लामी को एक आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया गया है। इसके अतिरिक्त, एनआईए ने कश्मीर क्षेत्र में स्थित कुलगाम जिले के तारिगाम और कहारोट गांवों में आवासों की तलाशी ली। इन तलाशी में जेईआई के साथ संबंध रखने के संदेह वाले व्यक्तियों को निशाना बनाया गया और इनका उद्देश्य आतंकवादी गतिविधियों और कट्टरपंथ के प्रयासों की चल रही जांच को आगे बढ़ाने के लिए सबूत इकट्ठा करना था।

रिपोर्टिंग के समय, शनिवार को एनआईए द्वारा की गई छापेमारी के दौरान किसी की गिरफ्तारी या आपत्तिजनक सामग्री की खोज के संबंध में तत्काल कोई जानकारी नहीं थी। हालाँकि, ऐसे ऑपरेशन अक्सर गुप्त रूप से किए जाते हैं, और जांच आगे बढ़ने पर और विवरण सामने आ सकते हैं। एनआईए की कार्रवाइयां आतंकवाद से लड़ने और जम्मू-कश्मीर में कट्टरपंथ के मुद्दे को संबोधित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती हैं, जो लंबे समय से उग्रवाद और उग्रवाद के इतिहास के कारण चिंता का क्षेत्र रहा है। इन छापों को अंजाम देकर, एनआईए का लक्ष्य आतंकवादी गतिविधियों में शामिल नेटवर्क को बाधित और नष्ट करना और क्षेत्र के भीतर आगे कट्टरपंथ को रोकना है।

सो रही बेगम के मुंह में शौहर ने डाल दिया तार और ऑन कर दिया स्विच, चौंकाने वाली है वजह

JNU में चुनाव के दौरान फिर हिंसा, ABVP और वामपंथी छात्रों के बीच हुई झड़प

हल्द्वानी में हिंदू युवक की हत्या कर पटरी पर फेंका शव, मचा बवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -