पुलवामा हमला: CCTV कैमरे में ईको कार चलाते दिखा आतंकी, NIA ने की मालिक की पहचान

श्रीनगर : जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को CRPF के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले की जांच कर रही एजेंसी एनआईए को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं. राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सूत्रों के अनुसार एजेंसी के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगी है. इसमें आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद का आतंकी आदिल अहमद डार ईको कार चलाते दिखाई दे रहा है. 

पीएम मोदी आज जवानों को समर्पित करेंगे नेशनल वॉर मेमोरियल

एनआईए को यह फुटेज घटनास्‍थल से कुछ दूर नेशनल हाईवे से प्राप्त हुआ है. इसमें साफतौर पर फिदायीन आदिल दिखाई दे रहा है. एनआईए के सूत्रों के अनुसार सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला करने के लिए इस्‍तेमाल की गई ईको कार को आतंकी आदिल चला रहा है. वीडियो फुटेज के आधार पर एनआईए ने हमले में उपयोग की गई ईको कार के मालिक की पहचान भी कर ली है. किन्तु कार मालिक हमले के दिन से ही फरार चल रहा है. अब एजेंसी उसकी तलाश में लग गई है.

यहां मिलेगी हर माह 55 हजार रु सैलरी, National Institute of Technology Trichy में करें अप्लाई

एनआईए ने संभावना जताई है कि हमले में उपयोग की गई ईको कार 2010-11 के मॉडल की हो सकती है. हमले के लिए इसे फिर से पेंट किया गया था. हमले के बाद घटनास्‍थल पर जांच करने पहुंची एनआईए को वहां से एक कैन भी बरामद हुआ है. उसके अनुसार इस कैन में 30 किग्रा आरडीएक्‍स रखा गया था. आपको बता दें कि जांच एजेंसी को घटनास्थल से कार के शॉक अब्‍जॉर्बर भी मिले थे. इसके माध्यम से टीम कार के निर्माण का वर्ष पता करने में लगी हुई है.

खबरें और भी:-

सैलरी 44 हजार रु, Bhubaneswar में निकली नौकरियां

कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले को लेकर नेशनल कांफ्रेंस का विरोध प्रदर्शन, केंद्र पर लगाए आरोप

खाद्य तेलों में गिरावट के साथ गुड़ और गेहूं के दाम भी घटे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -