खाद्य तेलों में गिरावट के साथ गुड़ और गेहूं के दाम भी घटे

मुंबई : वैश्विक स्तर पर जारी गिरावट के बीच शुक्रवार को दिल्ली थोक जिंस बाजार में अधिकांश खाद्य तेलों में गिरावट रही। इसके अलावा गुड़ और गेहूं के दाम भी घट गये जबकि चावल और चुनिंदा दालों में मजबूती रही। वही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में पाम ऑयल का मई वायदा 12 रिंगिट की गिरावट में 2,252 रिंगिट प्रति टन पर आ गया। मई का अमेरिकी सोया तेल वायदा भी 0.11 सेंट की गिरावट में 30.71 सेंट प्रति पौंड पर आ गया। 

इस सप्ताह मामूली तेजी के साथ बंद हुए घरेलू शेयर बाजार

ऐसा रहा चीनी और दलहन का हाल 

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय बाजार में मूँगफली तेल 220 रुपये तथा सरसों तेल, पाम ऑयल और वनस्पति तेल में 145-145 रुपये प्रति कुन्तल की गिरावट रही। सूरजमुखी तेल, सोया रिफाइंड और सोया डिगम में टिकाव रहा। खाद्य तेलों के दाम भी कमोबेश स्थिर रहे। वही चीनी की सभी किस्मों के दाम स्थिर रहे। गुड़ की आवक बढऩे से इसमें 50 रुपये प्रति कुन्तल की गिरावट रही। इसी के साथ दाल - दलहन की पूछ-परख सामान्य रहने से चने में टिकाव रहा। अरहर दाल और मूंग दाल में 50-50 रुपये प्रति कुन्तल की तेजी रही जबकि चना दाल, मसूर दाल और उड़द दाल की कीमतें अपरिवर्तित रहीं।

सोने चांदी में आई जबरदस्त गिरावट, जानिए आज के रेट

तेल का भी रहा ऐसा हाल 

जानकारी के लिए बता दें अनाज की बात करें तो गेहूँ की ग्राहकी घटने से इसके दाम पाँच रुपये प्रति कुन्तल गिर गये। चावल 20 रुपये प्रति कुन्तल उछल गया तथा मोटे अनाजों का कारोबार समान्य हुआ जिससे इसके दाम लगभग स्थिर रहे। तेल की बात करें तो सरसों तेल 10,770, मूँगफली तेल 13,920, सूरजमुखी 10,549, सोया रिफाइंड 10,163, सोया डिगम 9,963 पाम ऑयल 7,620, वनस्पति 8,205 रुपये प्रति कुन्तल।

ईपीएफओ ने प्रोविडेंट फंड पर बढ़ाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्ट

तेलंगाना में लगी चलती बस में आग, बाल-बाल बचे 40 से ज्यादा यात्री

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल, यह है आज के भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -