कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले को लेकर नेशनल कांफ्रेंस का विरोध प्रदर्शन, केंद्र पर लगाए आरोप

श्रीनगर : देशभर में कश्मीरी छात्रों पर हमला किए जाने के विरुद्ध शनिवार को नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) ने श्रीनगर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने आरोप लगाया है कि देश के विभिन्न हिस्सों में कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाया जा रहा है। नेशनल कांफ्रेंस के नेता अली मोहम्मद सागर ने कहा है कि कश्मीरी छात्रों और कारोबारियों पर हमला किया जा रहा है, किन्तु पीएम नरेंद्र मोदी ने कोई सहानुभूति नहीं दर्शाई है।

लोकसभा चुनाव: लालू से मिलने पहुंचा जीतन राम मांझी, सीट बंटवारे पर करेंगे चर्चा

दरअसल, पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले के बाद देशभर में कश्मीरी छात्रों पर हमला किया जा रहा है। यह मामला शीर्ष अदालत में भी पहुंचा है। अदालत ने शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार और 10 राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया था। अदालत ने जिन राज्यों को नोटिस जारी किया है उनमें महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, मेघालय, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड का नान शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इन्हीं प्रदेशों से कथित रूप से कश्मीरियों को निशाना बनाए जाने की ख़बरें आई थीं। फिलहाल, अदालत इस मामले में बुधवार को वापस सुनवाई करेगा।

सड़क दुर्घटना में अन्नाद्रमुक सांसद का निधन, सीएम पलानिस्वामी ने जताया दुःख

अभी हाल में ही बरेली में तीन कश्मीरी छात्रों पर मामला दर्ज कर लिया गया था। आरोप है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) में  शिक्षा प्राप्त कर रहे तीन कश्मीरी छात्रों ने सेना के खिलाफ विवादित पोस्ट की थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर 505 (1) ए के साथ आइटी एक्ट की धारा 66 के तहत कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

खबरें और भी:-

राजस्थान में बोले पीएम मोदी, हमारी लड़ाई कश्मीरियों के लिए है, न कि कश्मीर के खिलाफ

केजरीवाल का नहीं बचा कोई वजूद, कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी चुनाव- हारून युसूफ़

सहकारिता देश के विकास में बड़ी भूमिका निभाता है : अमित शाह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -