NIA ने दाखिल की पठानकोट हमले की चार्जशीट, अजहर को बनाया आरोपी
NIA ने दाखिल की पठानकोट हमले की चार्जशीट, अजहर को बनाया आरोपी
Share:

नई दिल्ली : एनआईए ने पठानकोट हमले में मसूद अजहर और उसके भाई को मुख्य आरोपी बनाते हुये सोमवार के दिन चार्जशीट दाखिल कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मसूद के साथ जिन्हें हमले का मुख्य आरोपी बनाया गया है उसमें अब्दुल रउफ असगर, शाहिद लतीफ तथा कासिफ जान के नाम शामिल है।

ये सभी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना होकर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने में आगे रहते है। गौरतलब है कि जनवरी माह में पठानकोट आतंकी हमला हुआ था और इसमें सात भारतीय जवानों की जान चली गई थी वहीं तीस से अधिक लोग घायल हो गये थे।

101 पन्ने की चार्जशीट

एनआईए ने करीब एक सौ एक पन्ने की चार्जशीट दाखिल करते हुये कोर्ट से आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है। इधर यह भी जानकारी सामने आई है कि संसद की स्टैडिंग कमेटी ने गृह मंत्रालय से यह पूछा है कि आखिर आतंकी हमले को अंजाम कैसे दिया गया, जबकि हमले के पहले ही इस बात से आगाह कर दिया गया था कि आतंकी हमले की घटना को अंजाम दे चुके है।

कमेटी ने यह भी पूछा है कि जब अलर्ट जारी कर दिया गया था तो फिर सुरक्षा के इंतजाम मुहैया क्यों नहीं किये गये। आरोप लगाया गया है कि अलर्ट करने के बाद भी सुरक्षा में ढिलाई बरती गई और इसका ही परिणाम यह रहा कि आतंकियों ने पठानकोट एयरबेस पर हमला बोलकर भारतीय जवानों को निशाना बना लिया।

पठानकोट हमले में शहीद हुए निरंजन का घर भी अतिक्रमण की जद में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -