NIA औऱ ATS ने देश भर से गिरफ्तार किए ISIS के 13 संदिग्ध
NIA औऱ ATS ने देश भर से गिरफ्तार किए ISIS के 13 संदिग्ध
Share:

नई दिल्ली : भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने खुलासा किया है कि खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस की नजर अब भारत पर है। इसी के तहत वो भारत के नौजवानों को भड़काने की कोशिश भी कर रहा है। आईएस बार-बार भारत को हमले की धमकी भी देता रहता है। कर्नाटक पुलिस व एनआईए के संयुक्त प्रयास से आईएस के 6 संदिग्धों को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया है।

साथ ही एनआईए ने देश के अलग-अलग हिस्सों से आईएस से रिश्ता रखने वाले 13 लोगों को हिरासत में लिया है। इन 13 लोगों को एनआईए ने महाराष्ट्र एटीएस और हैदराबाद एटीएस के साथ मिलकर पकड़ा है। 4 को हैदराबाद से, 2 को महाराष्ट्र से और 1 को उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार किया है। अब एनआईए को 14वें संदिग्ध की तलाश है। बैंगलुरु और हैदराबाद से हिरासत में लिए गए युवकों के पास से एनआईए को भारी मात्रा में विस्फोटक और कुछ हथियार भी मिले है।

खुफिया एजेंसियों का कहना है कि कुछ संदिग्ध हरिद्वार में भी छुपे हो सकते है। कहा जा रहा है कि भारत में आईएसआईएस के खिलाफ एनआईए की ये सबसे बड़ी गिरफ्तारी है। गणतंत्र दिवस के मौके पर आईएसआईएस पेरिस अटैक की तरह कोई बड़ा हमला करने की फिराक में है। गृह मंत्रालय ने इसके बाद देश भर में अलर्ट जारी कर दिया है। खुफिया एजेंसियों ने यह भी कहा है कि आतंकियों के निशाने पर दिल्ली कोलकाता जैसे बड़े शहर है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -