इंडियन रेलवे आज से शुरू करने जा रहा है यात्रियों के लिए विस्टाडोम टूरिस्ट स्पेशल ट्रेनें
इंडियन रेलवे आज से शुरू करने जा रहा है यात्रियों के लिए विस्टाडोम टूरिस्ट स्पेशल ट्रेनें
Share:

गुवाहाटी: पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता ने कहा कि 28 अगस्त, 2021 (शनिवार) से पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) पर्यटन क्षमता वाले दो चिन्हित लोकप्रिय मार्गों पर विस्टाडोम टूरिस्ट स्पेशल ट्रेनें शुरू करने जा रहा है. एक गुवाहाटी-न्यू हाफलोंग के बीच और दूसरा न्यू जलपाईगुड़ी-अलीपुरद्वार जंक्शन के बीच है। बातचीत के दौरान रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और असम पर्यटन विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

महाप्रबंधक ने आगे कहा कि, विस्टाडोम पर्यटक ट्रेनों की शुरूआत एक अनूठी ट्रेन यात्रा के दौरान क्षेत्र की सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए है। विस्टाडोम कोच अत्याधुनिक कांच की खिड़कियों और सभी कांच की छतों से सुसज्जित हैं, जो पर्यटकों को खुले आसमान, पहाड़ों, सुरंगों, पुलों, पहाड़ियों और हरे भरे जंगलों का 360 डिग्री दृश्य प्रदान करते हैं। यात्रियों को अतिरिक्त आराम प्रदान करने के लिए कोच की रोटेशनल सीटों को डिजाइन किया गया है। डिजिटल मनोरंजन प्रणाली और वाई-फाई सुविधाओं के साथ कोच भी उपलब्ध कराए जाते हैं। वाई-फाई आधारित यात्री सूचना प्रणाली भी प्रदान की जाती है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे और फायर अलार्म सिस्टम भी लगाए गए हैं।

गुवाहाटी-न्यू हाफलोंग सेक्शन के बीच ट्रेन सप्ताह में दो बार बुधवार और शनिवार को चलेगी। ट्रेन गुवाहाटी से 6-35 बजे प्रस्थान करेगी और 11-55 बजे न्यू हाफलोंग पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन न्यू हाफलोंग से 17-00 बजे प्रस्थान करेगी और 22-45 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी। न्यू जलपाईगुड़ी-अलीपुरद्वार जंक्शन ट्रेन शुरुआत में सप्ताह में तीन दिन प्रत्येक शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से 7-20 बजे प्रस्थान करेगी और 13.00 बजे अलीपुरद्वार जंक्शन पहुंचेगी। वापसी की यात्रा में, यह अलीपुरद्वार जंक्शन से 14-00 बजे प्रस्थान करेगी और 19-00 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी।

एक दिन में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगा टीका, PM मोदी ने जताई ख़ुशी

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लद्दाख को लेकर दिया बड़ा बयान, कही यह बात

सुप्रीम कोर्ट में बोला BCI- हड़ताल में शामिल वकीलों को दण्डित करने के लिए बनाएँगे नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -