नेमार ने किया ब्राजील का सपना पूरा, अपने ही घर में जीता गोल्ड
नेमार ने किया ब्राजील का सपना पूरा, अपने ही घर में जीता गोल्ड
Share:

नई दिल्ली : मेजबान ब्राजील की फुटबॉल टीम ने रियो ओलंपिक के फुटबॉल का गोल्ड मेडल मुकाबला जीत लिया. फाइनल में ब्राजील ने जर्मनी को शिकस्त दी. ओलंपिक इतिहास में ये पहला मौका है जब ब्राजील ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. इस मुकाबले के हीरो रहे ब्राजील के कप्तान नेमार.

फुटबॉल फाइनल के इस महामुकाबले में दुनिया की दो सबसे दिग्गज टीमें आमने-सामने थीं. लिहाजा दोनों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने की भी उम्मीद की जा रही थी, और कुछ हुआ भी ऐसे ही. दोनों के बीच गोल्ड मेडल जीतने के लिए जोरदार मुकाबला हुआ. ब्राजील के कप्तान नेमार ने 26वें मिनट में गोल दाग कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. लेकिन जर्मनी भी हार मानने के लिए तैयार नहीं और खेल के 59वें मिनट में जर्मन खिलाड़ी मेयर मैक्सीलियम ने गोल कर स्कोर एक-एक की बराबरी पर ला दिया. इसके बाद मुकाबला फुलटाइम तक बराबरी पर रहा, और एक्सट्रा टाइम में भी दोनों ही टीमें बराबरी पर रहीं.

राष्ट्रपति, पीएम मोदी और सोनिया गांधी ने दी पीवी सिंधु को बधाई

एक्स्ट्रा टाइम तक दोनो टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी. फिर पेनल्टी शूटआउट हुआ और आखिरी में कप्तान नेमार ने गोल कर ब्राजील को पहली बार ओलंपिक का गोल्ड मेडल दिया. फुटबॉल की पावर हाउस माने जाने वाली जर्मनी भी अबतक एक बार भी ओलंपिक गोल्ड मेडल नहीं जीत सकी है.

डांसर बनना चाहती थीं कैरोलिना, लेकिन बैडमिंटन से हुआ प्यार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -