'अगली बार नतीजे अलग होंगे..', विधानसभा चुनावों के रिजल्ट पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बताया फ्यूचर प्लान
'अगली बार नतीजे अलग होंगे..', विधानसभा चुनावों के रिजल्ट पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बताया फ्यूचर प्लान
Share:

वाराणसी: विधानसभा चुनावों में चार में से तीन राज्यों में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद, समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज सोमवार को उम्मीद जताई कि भविष्य में नतीजे अलग होंगे। उन्होंने कहा है कि, भाजपा जैसी पार्टी से लड़ना है तो अनुशासन के साथ उनका मुकाबला करना होगा। नतीजों को लेकर सपा प्रमुख ने कहा कि, 'हम परेशान नहीं हैं। लोकतंत्र में ऐसे नतीजे आते रहते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि 'सबका साथ और सबका विकास' हो रहा है। यह एक लंबी लड़ाई होगी। अगर हमें भाजपा जैसी पार्टी से लड़ना है, तो हमें अनुशासन के साथ उनका सामना करना होगा।" 

सपा प्रमुख ने बीजेपी के तीन राज्यों के चुनावों में जीत और INDIA गठबंधन के भविष्य पर कहा कि, ''मुझे उम्मीद है कि भविष्य में नतीजे अलग होंगे।'' बता दें कि, पिछले महीने जिन चार राज्यों की विधानसभाओं के लिए मतदान हुआ था, वहां मतगणना के दिन हिंदी पट्टी में भगवा सुनामी आ गई। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अपने शानदार जनादेश के साथ भाजपा ने न केवल अपने प्रतिद्वंद्वियों को बल्कि कुछ सर्वेक्षणकर्ताओं को भी चौंका दिया, जिन्होंने इन राज्यों में कड़े मुकाबले की भविष्यवाणी की थी। चार राज्यों के चुनाव परिणाम, विशेष रूप से राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हार, 2024 के लिए कांग्रेस की उम्मीदों के लिए एक बड़ी उपलब्धि थी, क्योंकि अब वह हिंदी पट्टी के एक बड़े हिस्से में सत्ता से बाहर हो गई है। 

राजस्थान में, वोटों की गिनती ने कुछ सर्वेक्षणकर्ताओं की भविष्यवाणी से बिल्कुल अलग तस्वीर पेश की, जिसमें भाजपा 115 सीटें जीतकर सरकार बनाने की ओर अग्रसर है, और कांग्रेस 69 सीटों पर सिमट गई। छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से भाजपा को 54 और कांग्रेस को 35 सीटें मिलीं। पिछले महीने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए थे, जिसमें 160 मिलियन से अधिक लोग, या भारत के मतदाताओं का छठा हिस्सा, मतदान के लिए पंजीकृत थे।

शराब घोटाले में AAP सांसद संजय सिंह की हिरासत बढ़ी, ED ने कल दाखिल की थी चार्जशीट

जमीन पर कब्जा किया और 100 करोड़ में बेच डाला.! अतीक-अशरफ की बेगमें भी कम नहीं, अब दर्ज हुआ केस

'यात्रियों की सहूलियत और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता..', संसद में बोले उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -