लंदन कोर्ट से माल्या को राहत, 12 सितम्बर तक टली सुनवाई

Jul 31 2018 05:09 PM
लंदन कोर्ट से माल्या को राहत, 12 सितम्बर तक टली सुनवाई

लंदन: करोड़ों रूपए का कर्ज लेकर भारत से फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या आज अपने प्रत्यर्पण के लिए चल रही सुनवाई में हाज़िर होने के लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष उपस्थित हुए. आज की इस सुनवाई को विजय माल्या की हार के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन अदालत ने माल्या को राहत देते हुए मामले की सुनवाई 12 सितम्बर तक के लिए टाल दी है.

भगोड़े विजय माल्या के प्रत्‍यर्पण पर सुनवाई आज

इसके अलावा लंदन की अदालत ने भारतीय अधिकारियों से उस भारतीय जेल का वीडियो माँगा है, जहाँ माल्या को रखा जाएगा. वहीं, अदालत से बाहर निकलते ही माल्या ने कहा की उन्होंने कोई दया याचिका के लिए अप्लाई नहीं किया है, इस दौरान माल्या ने यह भी कहा कि वह 2015 से ही अपना बकाया भुगतान करने के लिए तैयार हैं, माल्या ने कहा कि उन पर लगे मनी लॉन्ड्रिंग और धोखाधड़ी के आरोप झूठे हैं. 

31 जुलाई को होगा विजय माल्या पर अंतिम फैसला

आपको बता दें कि इससे पहले 27 अप्रैल को वेस्टमिंस्टर अदालत ने सीबीआई की तरफ से पेश किए गए सबूतों को स्वीकार कर लिया था. हाल ही में ब्रिटेन की एक अदालत ने प्रवर्तन अफसरों को माल्या के वहां स्थित परिसरों में जाने और जब्ती करने की इजाजत दी थी, तब उसने कहा था कि ब्रिटेन में उसके पास सिर्फ कुछ कारें और थोड़ी ज्वेलरी है, वह इसे कभी भी जांच एजेंसियों को सौंपने को तैयार है. 

खबरें और भी:-

2014 चुनाव में मोदी ने लिया था 'हिन्दू' बीफ निर्यातक दोस्तों का सहारा: दिग्विजय

...तो बुद्धिजीवियों को गोली मार देता : बीजेपी नेता

थाने में गिरफ़्तारी देने पहुंचे दिग्विजय, मचा बवाल

?