UN : संयुक्त राष्ट्र महासभा में जब आई नन्ही मेहमान
UN : संयुक्त राष्ट्र महासभा में जब आई नन्ही मेहमान
Share:

न्यूयॉर्क : संयुक्त राष्ट्र महासभा में दुनिया की अहम बातों पर चर्चा की जाती है जहां दुनिया भर के कई देश शामिल हुए हैं. ऐसे में बड़े-बड़े नेताओं के बीच जब एक छोटा सा बच्चा पहुँच जायेगा तो सभी का चौंकना स्वाभाविक है. दरअसल, इस बड़ी बैठक में न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एरडर्न भी शामिल हुई और उनके साथ उनकी तीन महीने की बेटी भी शामिल है. पीएम जेसिंडा एरडर्न ने इसी साल बेटी को जन्म दिया है लेकिन उन्हें भी इस बैठक को सम्बोधित करना था जिसके चलते उन्होंने ये कदम लिया.

UN महासभा : ट्रम्प के दावे पर हँस पड़े दुनिया भर के नेता

जानकारी के लिए बता दें, जेसिंडा ऐसी दूसरी पीएम हैं जिन्होंने इस पद पर रहते हुए बेटी को जन्म दिया है. इस बैठक में उनके पार्टनर क्लार्क गे फोर्ड पूरे समय पीएम की बेटी को संभालते रहे. इसकी ये खूबसूरत फोटो जेसिंडा के पार्टनर गेफोर्ड ने  ट्विटर पर शेयर किया है. इसमें वह संयुक्त राष्ट्र की बैठक में बच्ची के साथ दिख रहे हैं. ये खूबसूरत नज़ारा देखकर सभी ने उनकी बेटी का स्वागत किया और वहीं संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा से बेहतर कामकाजी माँ कोई नहीं है. 

UNGA : ट्रंप ने भारत की तारीफ करते हुए दी पाकिस्तान को चेतावनी

आगे वो कहते हैं दुनिया में सिर्फ 5 फीसदी महिलाएं ही वर्ल्ड लीडर होती हैं इसलिए हमें जितना हो उनका सम्मान करना चाहिए और उनका स्वागत करें. जानकारी के लिए बता दें, जेसिंडा एरडर्न पिछले साल अक्टूबर में ही न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री बनी थीं. इसी के बाद वो प्रेग्नेंट भी हो गई और पिछले 30 सालों में वह दुनिया की दूसरी महिला हैं जो इस बड़े पद पर रहते हुए माँ बनी हैं.  

खबरें और भी..

नेपाल के विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा स्वराज, कई अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा

पाक ने की वर्ल्ड बैंक से शिकायत, कहा सिंधु जल संधि का उल्लंघन कर रहा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -