अगर आप भी कागज पर खाते हैं नाश्ता तो आज ही कर दें बंद वरना
अगर आप भी कागज पर खाते हैं नाश्ता तो आज ही कर दें बंद वरना
Share:

कैंसर एक ऐसी बीमारी हो जो आजकल होना आम बात हो गई है। कैंसर होने की मुख्य वजह क्या है, यह अभी तक पता नहीं चल सका है। हालाँकि कैंसर होने के अनेक कारण हैं। जिसमें ध्रूमपान, शराब केमिकल आदि वजहें बताई जाती है। इन्ही में शामिल है आपका कागज पर नाश्ता करना। जी हाँ, आजकल होटलों सड़कों के किनारे मिलने वाले स्ट्रीट फूड स्वादिष्ट तो होते हैं लेकिन अधिकांश स्थानों पर पर्याप्त सफाई का ध्यान नहीं दिया जाता। इसी के साथ ही थर्माकोल कागज आदि पर भोजन परोसा जाता है।

सबसे खास ठेले पर वड़ा पाव, पोहा, मिठाई भेल जैसे सामान के लिए प्लेट की जगह कागज इस्तेमाल किया जाता है। हालाँकि क्या आप यह जानते हैं कि रंगीन कागजों पर जिस स्याही का इस्तेमाल होता है वह केमिकलयुक्त होता है। जी दरअसल कागज पर भोजन परोसने की प्रथा भारतीयों के लिए धीमा जहर का काम कर रही है, क्योंकि छोटे होटल, वेंडर्स घरों में भी ये प्रचलन चल रहा है। वैसे आपको शायद ही पता होगा कि न्यूज पेपर, कार्डबोर्ड रीसाकल्ड पेपर से बनाए जाते हैं, जिसमें ढेर सारे केमिकल होते हैं। ये केमिकल ऑर्गन इम्यून सिस्टम पर असर डालते हैं।

जी हाँ और इससे कैंसर से संबंधित बीमारियां हो सकती हैं। आप सभी जानते ही होंगे सड़क किनारे बिकने वाले खाने के ज्यादातर आइटम कागज में ही लपेटकर दिए जाते हैं। यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है कैंसर का कारक भी बन सकता है। ऐसे में आप अगर रंगीन कागज पर नाश्ता रखकर खाते हैं तो यह काम आज ही छोड़ दे अन्यथा आप कैंसर का शिकार हो सकते हैं।

देसी चने, आधी पकी सब्जियां खाकर चुस्‍त-दुरुस्‍त होते हैं आर्मी के जवान-कमांडों, जानिए डाइट

ऊंट पर बैठकर वैक्सीन लगाने पहुंची हेल्थ वर्कर, तस्वीर वायरल

आपके लिए बहुत फायदेमंद है मसालेदार भोजन, बचाता है बीमारियों से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -