ऊंट पर बैठकर वैक्सीन लगाने पहुंची हेल्थ वर्कर, तस्वीर वायरल

देशभर में (India) में बढ़ती ओमीक्रोन (Omicron) की चिंता ने सभी को हैरान किया हुआ है। ऐसे में कोरोना (Corona) से जारी जंग में ज़्यादा से ज़्यादा वैक्सीनेशन (Vaccination) किया जा रहा है। हर राज्य में वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है और लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा जा रहा है। केंद्र सरकार की वैक्सीनेशन के लिए पहला ‘हर घर दस्तक’ (Har Ghar Dastak) के तहत गांव-गांव वैक्सीनेशन के लिए प्रयास की झलक सामने आने लगी हैं। अब इन सभी के बीच एक महिला हेल्थ वर्कर की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है। आप देख सकते हैं इस तस्वीर में महिला ऊंट पर बैठकर वैक्सीन लगाने पहुंची है।

इस तस्वीर के बारे में बताया जा रहा है कि, महिला हेल्थ वर्कर एक ऊंट पर बैठकर राजस्थान के एक ग्रामीण इलाके में वैक्सीन लगाने पहुंची। इस तस्वीर को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Dr। Mansukh Mandaviya) ने भी शेयर किया है। मिली जानकारी के तहत यह तस्वीर राजस्थान के बाड़मेर जिले में टीकाकरण अभियान की है। इस तस्वीर में महिला हेल्थ वर्कर ऊंट पर वैक्सीन की पति लिए बैठी देखी जा सकती है। आप देख सकते हैं उसके पास दूर-दूर तक सिर्फ रेगिस्तान देखा जा सकता है। वहीं इस महिला की एक और तस्वीर भी स्वास्थ्य मंत्री ने शेयर की है जिसमें देखा जा सकता है कि, वह रेत पर बैठकर एक शख्स को वैक्सीन लगा रही है।

वहीं मनसुख मांडविया ने तस्वीर को कू ऐप पर शेयर करते हुए लिखा, 'संकल्प और कर्तव्यनिष्ठा का संगम। राजस्थान के बाड़मेर जिले में टीकाकरण अभियान की तस्वीरें। हर घर दस्तक।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि, बीते दिनों ही यह खबर सामने आई थी कि, घर-घर कोविड टीकाकरण अभियान ‘हर घर दस्तक’ के चलते 30 नवंबर तक पहली खुराक लेने के मामले में 5.9 प्रतिशत जबकि दूसरी खुराक लेने के मामले में 11.7 प्रतिशत वृद्धि हुई। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य सचिवों और एनएचएम मिशन निदेशकों के साथ अभियान के तहत हुई प्रगति की समीक्षा करते हुए उनके प्रदर्शन की सराहना की थी। फिलहाल यह तस्वीर लोगों को बहुत पसंद आ रही है और लोग हेल्थ वर्कर को बेहतरीन कह रहे हैं।

माँ लक्ष्मी के इन मन्त्रों और आरती से करें पूजन, होगा धनलाभ

VIDEO: ठंड में नहाने के लिए बच्चे ने निकाला ऐसा जुगाड़ कि देखकर शॉक्ड रह जाएंगे आप

सोने से पहले कर लें यह एक काम, माँ लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -