Samsung लाएगा सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और कीमत
Samsung लाएगा सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और कीमत
Share:

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने इस वर्ष दुनिया के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन को MWC 2019 में पेश किया था। पिछले दिनों इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया गया है। इस पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन को भारत में Rs 1,64,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। ये अल्ट्रा प्रीमियम रेंज के साथ लॉन्च होने वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन है। इसके बाद Motorola ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Moto Razr को लगभग Rs 1,00,000 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस साल बार्सिलोना में आयोजित होने वाले MWC 2020 में Samsung Galaxy Fold 2 लॉन्च किया जा सकता है। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को $1,000 यानि की लगभग Rs 70,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

GSMArena की रिपोर्ट के अनुसार, इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को Samsung Galaxy Fold से आधी कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। Samsung Galaxy Fold को $2,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन के डिजाइन और स्टोरेज कैपेसिटी में बदलाव किया जाएगा। जिसकी वजह से फोन की कीमत में कमी आएगी। Samsung Galaxy Fold 2 में 512GB स्टोरेज कैपेसिटी के बजाय 256GB स्टोरेज कैपेसिटी दी जा सकती है। वहीं, फोल्डेबल स्क्रीन के डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। हालांकि, रिपोर्ट में इसके किसी भी अन्य स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में नहीं बताया गया है।

फोन में 6 कैमरे दिए गए हैं, जिसमें फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके रियर कैमरे के फीचर्स की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर दिया गया है। फोल्डेबल स्क्रीन में 10 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, सेकेंडरी स्क्रीन के साथ 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

इस वर्ष हुए Samsung Galaxy Fold में 7.3 इंच की फोल्डेबल फ्लेक्सी AMOLED डिस्प्ले दी गई है। फोन में 4.6 इंच की सेकेंडरी डिस्प्ले भी दी गई है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो ये क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 फ्लैगशिप मोबाइल प्लेटफॉर्म पर काम करता है। फोन 12GB+512GB की स्टोरेज कैपेसिटी के साथ आता है। साथ ही साथ इसमें रिवर्सेबल वायरलेस चार्जिंग फीचर भी दिया गया है। फोन में ड्यूल बैटरी सेटअप दिया गया है, जिसकी क्षमता 4,830 एमएएच है।

Realme XT 730G भारत में 20 दिसंबर से पहले हो सकता है लॉन्च

Nokia 2.3 हुआ लॉन्च, मिलेंगा 13MP का कैमरा और 4000mAh की बैटरी

WhatsApp : यूजर्स को मिलने वाला अनोखा अनुभव, Dark Mode फीचर में बड़ा बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -