मात्र एक 'कोरोना मरीज' मिला और प्रधानमंत्री ने पूरे देश में लगा दिया लॉकडाउन
मात्र एक 'कोरोना मरीज' मिला और प्रधानमंत्री ने पूरे देश में लगा दिया लॉकडाउन
Share:

ऑकलैंड: जनवरी 2020 से ही कोरोना जैसी भव्य महामारी ने देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के तमाम देश हाहाकार कर रहे हैं। अधिकतर देशों ने इस बीमारी से लोगों को बचाने के लिए लॉकडाउन लागू किया था, जो अब धीरे धीरे खोला जा चुका है, मगर डर अभी भी बरकरार है। यही कारण है कि न्यूजीलैंड की पीएम ने फरवरी के बाद देश में कोरोना का एक केस मिलते ही लॉकडाउन लगा दिया है। यह लॉकडाउन आज रात से ही लागू हो जाएगा।

दरअसल, हाल ही में फरवरी महीने के बाद न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण का एक केस सामने आया है। इसको बढ़ने से रोकने के लिए यहां की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। पीएम अर्डर्न ने देश में 3 दिन का लॉकडाउन लागू किया है। जो रात से ही शुरू हो जाएगा। इसका ऐलान प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने एक प्रेस वार्ता के दौरान किया है। देश में लगाए गए लॉकडाउन के बीच स्कूल, कॉलेज से लेकर वहां पर तमाम कंपनियां भी बंद रहेंगी। इस दौरान लोगों को वर्क फ्रॉम होम करने की हिदायत दी गई है।

इसके साथ ही घर से बाहर निकलने की स्थिती में फेस मास्क लगाने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। बता दें कि न्यूजीलैंड ने कोरोना वायरस पर काफी तेजी से नियंत्रण किया था। यहां पर फरवरी महीने के अंत तक कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक करने के साथ ही एक्टिव केसों पर अंकुश लगा लिया गया था। यही कारण है कि यहां की अर्थव्यवस्था महामारी के बाद से काफी तेजी और कम समय में ही पटरी पर आ गई।

Video: लाहौर में कट्टरपंथियों ने तोड़ी महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा

'मैं इंतज़ार कर रही हूँ, तालिबान आए और हम जैसे लोगों को मार डाले'

ख़त्म हुआ इंतज़ार, ICC ने जारी किया T20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल.. भारत-पाक के बीच ओपनिंग मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -