Video: लाहौर में कट्टरपंथियों ने तोड़ी महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा
Video: लाहौर में कट्टरपंथियों ने तोड़ी महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के प्रतीकों, धार्मिक स्थलों और निशानियों को मिटाने की साजिशें लगातार चल रही है। पाकिस्तान के कुछ चरमपंथी संगठन लगातार ऐसी जगहों पर हमला कर रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण अब लाहौर से सामने आया है, जहां पाकिस्तान के एक कट्टरपंथी संगठन ने महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया है। पाकिस्तान में महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा पर ये पहली दफा हमला नहीं हुआ है।

 

बता दें कि इसके पहले भी महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा पर हमला हो चुका है। हाल ही में लाहौर किले में स्थापित महाराजा रंजीत सिंह की प्रतिमा पर शुक्रवार को एक बार फिर हमला हुआ। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान के प्रतिबंधित कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक ने कार्यकर्ता ने ये हमला किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी कार्यकर्ता को अरेस्ट भी कर लिया गया है। तहरीक-ए-लब्बैक संगठन के कार्यकर्ता द्वारा किए हमले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

वीडियों में देखा जा सकता है कि कैसे एक कट्टरपंथी युवक महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करते नीचे गिरा दिया है। संदिग्ध हमलावर ने हाथ से ही प्रतिमा पर हमला किया और इसके पैर और दूसरे हिस्से तोड़ दिए। हालांकि मूर्ति को अधिक नुकसान पहुंचता, उससे पहले ही कुछ लोग वहां पहुंच गए तो युवक को रोक दिया। इस दौरान आरोपी युवक ने महाराजा रणजीत सिंह के विरोध में नारेबाजी भी की।

'मैं इंतज़ार कर रही हूँ, तालिबान आए और हम जैसे लोगों को मार डाले'

ख़त्म हुआ इंतज़ार, ICC ने जारी किया T20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल.. भारत-पाक के बीच ओपनिंग मुकाबला

इस देश की चर्चित डॉक्टर बनी 'बार्बी डॉल', जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स