न्यूजीलैंड सरकार ने संगरोध मुक्त यात्रा के लिए तारीख का किया एलान
न्यूजीलैंड सरकार ने संगरोध मुक्त यात्रा के लिए तारीख का किया एलान
Share:

न्यूजीलैंड सरकार 6 अप्रैल को "trans-Tasman bubble" के उद्घाटन की तारीख की घोषणा करेगी। "trans-Tasman bubble" ऑस्ट्रेलिया से आगंतुकों को सरकार द्वारा प्रबंधित दो सप्ताह की संगरोध के बिना न्यूजीलैंड में प्रवेश करने की अनुमति देगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधान मंत्री जैसिंडा आर्डर्न ने सोमवार को अलगाव की सुविधा दी।

वर्तमान में न्यूजीलैंड के कुछ अलग-अलग राज्यों में जा सकते हैं बिना प्रबंधित अलगाव की सुविधा के। स्थानीय मीडिया ने बताया कि न्यूजीलैंड की सीमा मार्च 2020 के बाद से कुछ छूट के साथ सभी निवासियों और नागरिकों के लिए बंद कर दी गई है। महामारी से पहले, आमतौर पर लगभग 6,000 ऑस्ट्रेलियाई लोग न्यूजीलैंड में दैनिक आधार पर आते थे। इस बीच न्यूजीलैंड के दोनों देशों के कुक आइलैंड्स और नीयू के साथ दो-तरफ़ा संगरोध-मुक्त यात्रा भी कार्ड पर है। 

कुक आइलैंड्स निवासी पहले से ही न्यूजीलैंड में बिना संगरोध के यात्रा कर सकते हैं। जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि सरकार ट्रेसिंग आवश्यकताओं, क्यूआर कोड, परीक्षण की व्यवस्था पर भी काम करेगी और इसकी आवश्यकता नहीं है। अर्डर्न का कहना है कि जो लोग मानते हैं कि ट्रैवल बबल का वितरण एक साधारण बात है, वह यह है कि निर्णय हमेशा दोनों देशों के बीच समानांतर रूप से नहीं किए जाएंगे, और दोनों पक्षों में किए गए विलक्षण निर्णयों की जटिलता है जिससे लोग फंसे हो सकते हैं ।

स्पेशल किड्स के साथ डांस करते नजर आए सलमान खान, वीडियो वायरल

इजरायली सैनिकों ने लेबनान के तीन लोगों को किया गिरफ्तार

इजरायल ने कोरोना के कारण रद्द की कई उड़ाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -