8273 रन बनाए, 420 विकेट झटके.. बसें भी धोई और आज 'जिंदगी' की जंग लड़ रहा ये स्टार क्रिकेटर
8273 रन बनाए, 420 विकेट झटके.. बसें भी धोई और आज 'जिंदगी' की जंग लड़ रहा ये स्टार क्रिकेटर
Share:

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑल राउंडर क्रिस केर्न्स को बचाने के लिए उनके दिल के ऑपरेशन के दौरान ‘स्पाइनल स्ट्रोक’ होने के चलते उनके पैरों में लकवा मार गया है. केर्न्स वापस कैनबरा तो आ गए हैं, किन्तु उनकी हालत गंभीर है. सिडनी में उनके दिल के ऑपरेशन के दौरान कई दिक्कतें सामने आईं. 51 वर्षीय केर्न्स के वकील आरोन लॉयड ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि, ‘केर्न्स की जिंदगी बचाने के लिए हार्ट ऑपरेशन किया गया, लेकिन इस दौरान वह स्पाइनल स्ट्रोक का शिकार हो गए. इससे उनके पैरों में लकवा मार गया है.’ उन्होंने कहा, ‘अब वह ऑस्ट्रेलिया में रीढ़ की हड्डी के विशेष अस्पताल में उपचार कराएंगे.’ 

बता दें कि अपने दौर के शानदार हरफनमौला खिलाड़ी रहे क्रिस की सेहत के साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति भी बेहद ख़राब है।  इंटरनेशनल क्रिकेट में 8273 रन बनाए और उन्होंने 420 विकेट लेने वाले क्रिस आज जीवन यापन करने के लिए बस धोने को मजबूर हैं। एक दौर था, जब ODI और टेस्ट क्रिकेट दोनों फॉर्मेट में इस हरफनमौला खिलाड़ी की तूती बोलती थी। वे टेस्ट में केर्न्स ने 13 बार पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं, साथ ही 5 शतक भी जड़ चुके हैं। लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर केर्न्स ODI में भी 4 शतक लगा चुके हैं। 

कैसे अर्श से फर्श पर आ गए क्रिस केर्न्स ?

दरअसल, वर्ष 2014 में न्यूजीलैंड का एक बैट्समैन लुऊ विंसेंट मैच फिक्सिंग के आरोपों का दोषी पाया गया था, जिन्हें भ्रष्टाचार के 18 मामलों में दोषी पाया गया था. इस बल्लेबाज़ पर मैच फिक्सिंग का दोषी पाया जाने के बाद प्रतिबंधित कर दिया गया. किन्तु लुऊ विंसेंट ने अपने साथ-साथ क्रिस केर्न्स की जिंदगी भी बर्बाद कर दी. विंसेंट ने आरोप लगाया कि उन्होंने केर्न्स के कहने पर ही मैच फिक्स किया था. इसके बाद जांच हुई, मगर क्रिस केर्न्स पर लगा कोई आरोप सही नहीं पाया गया. किन्तु मैच फिक्सिंग के आरोपों का सामना करने के दौरान क्रिस केर्न्स की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर हो गई. न्यूजीलैंड का ये स्टार खिलाड़ी दीवालिया हो गया और उन्हें ऑकलैंड के शेल्टर में बस धोने की नौकरी करनी पड़ी. इसके बाद केर्न्स ने ऑकलैंड में ही ट्रक चलाने की नौकरी भी की और रात में वो बार में नौकरी करते थे. इसके बाद क्रिस केर्न्स ऑस्ट्रेलिया में रहने लगे और अब ये दिग्गज जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है.

Ind Vs Eng: जो रुट के बल्ले से निकला रिकार्ड्स का तूफ़ान, शतक जड़ते ही बना डाले इतने कीर्तिमान

असम सरकार का बड़ा एलान, कह- "3 सितंबर को खेल दिवस के रूप में मनाया जाएगा..."

PCB प्रमुख एहसान मनी ने पद से दिया इस्तीफा, रमीज़ राजा हो सकते हैं नए चेयरमैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -