कोरोना से बचने के लिए न्यूजीलैंड ने बढ़ाई लॉकडाउन की मियाद
कोरोना से बचने के लिए न्यूजीलैंड ने बढ़ाई लॉकडाउन की मियाद
Share:

वेलिंगटन: पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा कोरोना का खौफ आज लोगों की जान लेता जा रहा हैं. वहीं सी वायरस की चपेट में आने से 74 हजार से अधिक मौते हो रही हैं. वहीं कोरोना के कारण आज दुनियाभर के लाखों लोग संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए न्यूजीलैंड ने राष्ट्रीय आपातकाल को एक बार फिर बढ़ा दिया है. न्यूजीलैंड की नागरिक सुरक्षा मंत्री पीनी हेनरे ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की स्थिति को सात दिनों के लिए दूसरी बार बढ़ाया जाएगा. इस सात दिन की घोषणा को आवश्यकतानुसार कई बार बढ़ाया जा सकता है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बारें हेनरे ने कहा कि नागरिक सुरक्षा आपातकाल प्रबंधन के निदेशक की सलाह पर और प्रधानमंत्री के परामर्श के बाद मुझे लगता है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की स्थिति बनी रहनी चाहिए. नेशनल इमरजेंसी आपातकालीन प्रबंधन पेशेवरों को इस दौरान महत्वपूर्ण कार्य करने में सक्षम बनाती हैं.

वहीं इस बात का पता चल हैं कि नागरिक सुरक्षा मंत्री ने कहा कि हम एक राष्ट्रीय आपातकाल के तहत अपने तीसरे हफ्ते में प्रवेश कर रहे हैं, मैं उन सभी न्यूजीलैंडवासियों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान कोरोना महामारी के दौरान लगू किए गए लॉकडाउन का पालन किया.

World Health day 2020 : कोविड-19 के चलते ये रहेगा इस साल का थीम

World Health Day: पीएम मोदी ने बढ़ाया कोरोना वारियर्स का हौसला, ट्वीट में कही ये बात

आखिर क्यों सीएम योगी ने धर्मगुरुओं से की वीडियो कांफ्रेंसिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -