विलियमसन के बेहतरीन शतक से न्यूजीलैंड ने सीरीज अपने नाम की
विलियमसन के बेहतरीन शतक से न्यूजीलैंड ने सीरीज अपने नाम की
Share:

केन विलियमसन की शानदार सेंचुरी की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दूसरे और आखिरी क्रिकेट टैस्ट में पांच विकेट से करारी हार प्रदान कर दो मैचों की श्रंखला अपने नाम कर ली है। विलियमसन का यह 13वां और मौजूदा वर्ष का पांचवां टैस्ट शतक था। जीत के लिए 189 रन के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड को बीते दिन यानि कि सोमवार को चौथे दिन 47 रन की आवश्यकता थी।
 
बीजे वाटलिंग ने अंतिम जीत दर्ज करने वाला बेहतरीन रन लिया लेकिन जीत के लिए मुख्य भूमिका विलियमसन ने निभाई। वे 108 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 164 गेंद की अपनी शानदार पारी में 12 चौके और एक छक्का जड़ा। न्यूजीलैंड ने डुनेडिन में पहला टैस्ट 122 रन से अपने नाम किया था। विलियमसन का वर्तमान वर्ष टैस्ट क्रिकेट में औसत 90.15 रहा जो सर्वश्रेष्ठ था जबकि दूसरे पायदान पर रहे आस्ट्रेलिया के एडम वोजेस का औसत 76.83 रहा। 

विलियमसन ने एक कैलेंडर साल में 1172 टैस्ट रन का न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड रचा। मौजूदा सीजन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वे 2633 रन बना चुके हैं। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा टैस्ट शतक बनाने वालों की लिस्ट में वे रोस टेलर के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए है जबकि मार्टिन क्रो (17 शतक) उनसे आगे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -